Cricket
‘इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं’ टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार गौतम गंभीर

‘इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं’ टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार गौतम गंभीर

WATCH: टीम इंडिया के कोच बनने से पहले खाटू श्याम मंदिर पहुंचे गौतम गंभीर, लिया हारे के सहारे का आशीर्वाद
Team India Next Coach: भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद की दौड़ में सबसे आगे होने पर चुप्पी तोड़ी है।

Team India Next Coach: भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद की दौड़ में सबसे आगे होने पर चुप्पी तोड़ी है। गंभीर उन खिलाड़ियों में शामिल किया गया है जिन्हें टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया का नया मुख्या कोच बनाया जा सकता है। गंभीर ने कहा कि मुख्य कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है और यह उनके लिए नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतीयों का समर्थन है जो भारत को विश्व कप जीतने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: ‘धोनी में प्रतिभा है लेकिन तकनीक नहीं’: SRH के नीतीश रेड्डी का वीडियो हुआ वायरल

भारत का कोच बनने के लिए तैयार गंभीर

गौतम गंभीर ने कहा, “मैं भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा। अपनी राष्ट्रीय टीम को कोच करने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर में फैले लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और जब आप भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो यह उससे बड़ा कैसे हो सकता है? मैं भारत को विश्व कप जीतने में मदद नहीं करूंगा, यह 140 करोड़ भारतीय हैं जो भारत को विश्व कप जीतने में मदद करेंगे। अगर हर कोई हमारे लिए प्रार्थना करना शुरू कर दे और हम खेलना और उनका प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दें, तो भारत विश्व कप जीत जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात निडर होना है।”

राहुल द्रविड़ अपने अनुबंध को बढ़ाने में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं रख रहे हैं। मौजूदा एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को भी इस पर आपत्ति है और विदेशी कोचों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जा रही है। अब तक आवेदन प्राप्त करने की समय सीमा भी समाप्त हो चुकी है।

Editors pick