Cricket
‘इसीलिए थाला फॉर ए रीजन है’, गावस्कर ने बताया धोनी की कप्तानी में है क्या खास

‘इसीलिए थाला फॉर ए रीजन है’, गावस्कर ने बताया धोनी की कप्तानी में है क्या खास

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी के पीछे की खास बात का खुलासा किया है।

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़कर ऋतुराज गायकवाड़ को जिम्मेदारी सौंप दी है। युवा कप्तान के बावजूद सीएसके ने टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन जारी रखा है। भले ही ऋतुराज टीम के कप्तान हैं, लेकिन रणनीतियों के पीछे महेंद्र सिंह धोनी का दिमाग सीधे नजर आता है। मैदान पर भी धोनी अभी भी खिलाड़ियों को निर्देश देते नजर आते हैं।

सीएसके को 5 बार खिताबी जीत दिलाने वाले एमएस धोनी की कप्तानी का हर कोई कायल है। हाल ही में सुनील गावस्कर ने एमएस धोनी की कप्तानी की सराहना की है और उनकी कप्तानी की खास बात का खुलासा किया है। गावस्कर ने आईपीएल में अपनी दो पसंदीदा टीमों में सीएसके का भी नाम लिया है, जिसके पीछे का कारण धोनी ही हैं।

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स् पर बातचीत करते हुए कहा, “मेरी दो टीमें हैं, एक तो मैं मुंबई का हूं इसीलिए मुंबई इंडियंस और उसके बाद सीएसके।”

गावस्कर ने एमएस धोनी की सफल कप्तानी का राज बताते हुए कहा, “और वो इसीलिए तो थाला फॉर ए रीजन है ना। क्योंकि कप्तान जो होता है उनके पास वो क्षमता होनी चाहिए। अलग अलग देशों और शहरों के खिलाड़ी आते हैं। उनको आप एक मकसद कैसे दिखाएंगे कि हमारा मकसद है आगे जाकर आईपीएल ट्रॉफी उठानी है। इसके लिए यह भी हो सकता है कि आपके पास बड़े खिलाड़ी हों और उन्हें टीम के बाहर रखना पड़ता है संयोजन बैठाने के लिए। और उस खिलाड़ी को आप यह महसूस नहीं होने देते है कि आप किसी काम के नहीं हो। आप हमारे लिए काम के हो हम आपसे बहुत काम लेना चाह रहे हैं। यही सारी क्षमता एमएस धोनी के पास हैं। इसलिए थाला फॉर ए रीजन।”

उधर, सीएसके के आईपीएल 2024 में प्रदर्शन की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ की टीम ने 5 में से 3 मैच जीत लिए हैं। वे 6 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर मौजूद हैं।

Editors pick