Cricket
कोच्चि टस्कर्स केरला ने अभी तक नहीं दिए खिलाड़ियों के पैसे, श्रीसंत का चौंकाने वाला खुलासा

कोच्चि टस्कर्स केरला ने अभी तक नहीं दिए खिलाड़ियों के पैसे, श्रीसंत का चौंकाने वाला खुलासा

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने हाल ही में खुलासा किया है कि कोच्चि टस्कर्स केरला ने खिलाड़ियों का पैसा अभी तक नहीं दिया है।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। साल 2011 में खत्म हो चुकी फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स केरला ने अभी तक अपने खिलाड़ियों के पैसे नहीं दिए हैं। कोच्चि टस्कर्स को एग्रिमेंट की शर्तों का उल्लंघन करने की वजह से आईपीएल से बाहर कर दिया गया था, लेकिन दशक से अधिक होने के बावजूद खिलाड़ियों का पैसा उन्हें नहीं दिया गया है।

श्रीसंत समेत कई दिग्गजों का पैसा रुका

भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे एस श्रीसंत ने द रनबीर शो पर बातचीत करते हुए यह खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कोच्चि टस्कर्स केरला ने अभी तक अपने स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों का पैसा नहीं दिया है। इस स्क्वॉड में मुथैया मुरलीधरन, महेला जयवर्धने और ब्रैंडन मैकुलम जैसे दिग्गज भी शामिल थे।

उन्होंने फ्रेंचाइजी के बारे में पूछे जानें पर कहा, “उन्हें बहुत सारा पैसा देना है। उन्होंने अभी तक नहीं दिया है। आप (मुथैया) मुरलीधरन सर से पूछ सकते हो, आप महेला (जयवर्धने) सर से पूछ सकते हो। वो खुद आपको बताएंगे। मैकुलम भी वहां (स्क्वॉड में) थे और जडेजा भी।”

बच्चों की शादी तक तो मिल जाएगा…

श्रीसंत ने टर्मिनेट हो चुकी फ्रेंचाइजी से हर साल के हिसाब से 18 प्रतिशत ब्याज देने की बात भी कही। साथ ही मुस्कुराते हुए तंज भी कसा।

उन्होंने कहा, “प्लीज दोस्तों, मुझे लगता है कि बीसीसीआई ने सचमुच आपको भुगतान कर दिया है। कृपया हमें भुगतान करें… वैसे जब भी आप भुगतान करें तो हर साल का 18 प्रतिशत ब्याज याद रखें। मुझे लगता है कि जिस समय मेरे बच्चों की शादी होगी, हमें पैसा जरूर मिलेगा (हंसते हुए)। टीम को तीन साल का होना था, और टीम पहले साल में ही ख़त्म हो गई। मुझे लगता है कि किसी ने भी इस बारे में बात नहीं की है. अब भी जब खिलाड़ी मिलते हैं तो इस बारे में बात करते हैं।”

क्यों खत्म हुई थी कोच्चि टस्कर्स केरला?

रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने कोच्चि टस्कर्स केरला को 155.3 करोड़ रूपयों के वार्षित भुगतान में चूक के लिए निलंबित किया था। इसके बाद टीम के मालिकों में से एक ने बीसीसीआई को अदालत में चुनौती दी थी।

केस हारने के बाद बीसीसीआई को फ्रेंचाइजी को 550 करोड़ रूपयों का भुगतान करना पड़ा था। अब, हाल ही में श्रीसंत ने खुलासा किया है कि खिलाड़ियों को पैसा दिया जाना अभी बाकी है।

Editors pick