Cricket
एशियन गेम्स: भारतीय महिला क्रिकेट की गोल्डेन जीत, फाइनल में श्रीलंका को 19 रन से हराया

एशियन गेम्स: भारतीय महिला क्रिकेट की गोल्डेन जीत, फाइनल में श्रीलंका को 19 रन से हराया

भारत ने जीता गोल्ड, श्रीलंका को फाइनल में 19 रनों से दी मात
एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच में श्रीलंका को 17 रनों से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है।

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम को 19 रनों से मात दी है। इसके साथ ही भारत ने गोल्डन मेडल भी जीत लिया है। दरअसल, 19वें एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट का फाइनल मैच भारतीय महिला क्रिकेट टीम और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट फील्ड, हांग्जो में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने गोल्डेन जीत दर्ज की है।

श्रीलंका को मिला था 117 रनों का लक्ष्य

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम को फाइनल मुकाबले में भारत ने 20 ओवरों में 117 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना सकी। टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई थी और टीम ने सिर्फ 14 रनों पर ही अपने तीन विकेट गवा दिए थे। लेकिन उसके बाद हसनी परेरा और नीलाक्षी डी सिल्वा के बीच एक अच्छी साझेदारी (36) पनप रही थी, लेकिन राजेश्वरी गायकवाड़ ने इस पारी को तोड़ दिया।

टीम के लिए हसनी परेरा सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। इसके अलावा नीलाक्षी डी सिल्वा ने 23 रन बनाए। ओशादी रणसिंघे ने 19 रन बनाए और कप्तान चमारी अथापत्थु ने 12 रन बनाए। इसके अलावा अन्य बल्लेबाज 10 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए। हालांकि टीम को 16वें एशियाई खेल के फाइनल में 17 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

तितास सांधू ने फाइनल में सबसे ज्यादा 3 विकेट दर्ज किए। इसके बाद राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी और रनवीरा ने 2-2 विकेट लिए हैं।

टीम इंडिया ने बनाए 116 रन

भारतीय महिला टीम ने फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए। टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 42 रन बनाए। इसके अलावा शेफाली वर्मा (9), ऋचा घोष (9), हरमनप्रीत कौर (2), पूजा वास्त्राकर (2), दिप्ती शर्मा (1) और अमनजौत कौर ने 1 रन बनाया।

यह भी पढ़े- IND W vs SL W Asian Games Final Highlights: भारत ने जीता गोल्ड मेडल, फाइनल में श्रीलंका को दी मात

Editors pick