Cricket
IND vs BAN: वॉर्म-मैच से तय होगी मुख्य प्लेइंग11? संयोजन तलाशना चाहेगा भारत

IND vs BAN: वॉर्म-मैच से तय होगी मुख्य प्लेइंग11? संयोजन तलाशना चाहेगा भारत

IND vs BAN Warm-Up मैच में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ भारतीय टीम का संयोजन तलाशने की पूरी कोशिश के साथ उतरेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मुख्य अभियान की शुरूआत करने से पहले भारतीय टीम बांग्लादेश का सामना करने के लिए तैयार है। न्यूयॉर्क में होने वाले वॉर्म-अप मैच में कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम संयोजन तलाशने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके बाद भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होना है।

भारतीय टीम को प्लेइंग 11 बनाने के लिए कुछ अहम सवालों के जवाब ढूंढने होंगे। मेन इन ब्लू के शुरूआती सभी मैच यूएसए में खेले जाने हैं, जहां की पिचें उछाल भरी और तेज गेंदबाजों को सहायता देने वाली होंगी। सभी परीस्थितियों को देखते हुए ही संतुलित टीम चुननी होगी।

संजू सैमसन या ऋषभ पंत?

भारतीय स्क्वॉड में दो विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हैं। ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों ने ही आईपीएल 2024 को खुद को बखूबी साबित किया और अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन टूर्नामेंट में किसी एक को ही बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता है।

हालांकि, वॉर्म-अप मैच की बात करें तो विराट कोहली 15 घंटे की लंबी उड़ान के बाद अमेरिका हाल ही में अमेरिका पहुंचे हैं। ऐसे में उनके खेलने पर भी काफी संशय की स्थिति है। इसके चलते संभावना यह भी है कि सैमसन को शीर्ष क्रम में मौका दिया जाए और पंत को मध्य क्रम में बतौर विकेटकीपर चुना जाए। इससे भारतीय टीम दोनों के प्रदर्शन की आधार पर तय कर सकती है कि मुख्य मैचों में कौन शामिल होगा।

यह भी देखेंः बुमराह की सटीक यॉर्कर फेंकने का क्या है रहस्य? T20 World Cup से पहले खुद किया खुलासा

रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल?

जडेजा और अक्षर पटेल को लेकर भी टीम प्रबंधन को सोच विचार करना होगा। दोनों एक तरह के खिलाड़ी हैं और निचले स्तर पर खेलते हैं। हालांकि, अमेरिका में स्पिनरों के अनुकूल पिचें नहीं होंगी। फिर भी जडेजा को अक्षर पटेल के ऊपर प्राथमिकता दी जा सकती है और वह आगे के लिए भी अपना स्थान पक्का कर सकते हैं।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव?

भारतीय स्क्वॉड में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में दो विशेषज्ञ स्पिनर मौजूद हैं और दोनों ही आईपीएल 2024 से फॉर्म में चल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में कुलदीप ने 11 मैचों में 16 विकेट और चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, दोनों को एक साथ टीम में जगह मिलना बेहद मुश्किल है। ऐसे में कुलदीप को एक्स फैक्टर के चलते मौका दिया जा सकता है।

Editors pick