Cricket
WATCH: टीम इंडिया के कोच बनने से पहले खाटू श्याम मंदिर पहुंचे गौतम गंभीर, लिया हारे के सहारे का आशीर्वाद

WATCH: टीम इंडिया के कोच बनने से पहले खाटू श्याम मंदिर पहुंचे गौतम गंभीर, लिया हारे के सहारे का आशीर्वाद

हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की बड़ी डिमांड, फैंस को लग सकता है झटका
T20 World Cup 2024 के बाद कौन होगा टीम इंडिया (India Cricket Team) का अगला मुख्या कोच? अभी तक यह साफ नहीं हुआ है।

T20 World Cup 2024 के बाद कौन होगा टीम इंडिया का अगला मुख्या कोच? अभी तक यह साफ नहीं हुआ है। लेकिन अगला कोच बनने की दौड़ में भारतीय पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम सबसे आगे दिखाई दे रहा है। अब इसी बीच आईपीएल 2024 (IPL 2024) में केकेआर को ट्रॉफी जीताने के बाद टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने राजस्थान के सीकर में स्थिति खाटू श्याम मंदिर (Khatu Shyam JI) में आशीर्वाद लेने पहुंचे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है कि गौतम गंभीर राजस्थान के सीकर में खाटू श्याम मंदिर में आशीर्वाद लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि गंभीर को आमतौर पर भारत के विभिन्न प्राचीन मंदिरों में पूजा-अर्चना करते हुए कई बार देखा गया है। उन्होंने हाल ही में आईपीएल 2024 के दौरान क्रमशः कोलकाता और गुवाहाटी में कालीघाट और कामाख्या मंदिरों का भी दौरा किया था।

कौन हैं खाटू श्याम जी?

खाटू श्याम असल में भीम के पोते और घटोत्कच के बेटे बर्बरीक हैं। इन्हीं की खाटू श्याम के रूप में पूजा की जाती है। बर्बरीक में बचपन से ही वीर और महान योद्धा के गुण थे और इन्होंने भगवान शिव को प्रसन्न कर उनसे तीन अभेद्य बाण प्राप्त किए थे। इसी कारण इन्हें तीन बाण धारी भी कहा जाता है।

क्या है मान्यता

इस मंदिर की एक बहुत ही खास और अनोखी बात प्रचलित है। कहा जाता है कि जो भी इस मंदिर में जाता है इसे बाबा श्याम का हर बार एक नया रूप देखने को मिलता है। कई लोगों को उनके आकार में भी बदलाव नजर आता है।

Editors pick