Cricket
BCCI के आगे झुका पाकिस्तान? टीम इंडिया UAE में खेल सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मैच

BCCI के आगे झुका पाकिस्तान? टीम इंडिया UAE में खेल सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मैच

BCCI के आगे पाकिस्तान झुका? टीम इंडिया UAE में खेल सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मैच
PCB द्वारा मेजबानी अधिकार हासिल करने के बावजूद CT 2025 के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने में BCCI की भागीदारी को लेकर संशय बना हुआ है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करेगा, उसके लिए उसने अधिकार हासिल कर लिए हैं। हालाँकि BCCI के आगे PCB को झुकना पड़ सकता है, खबर है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत अपने मैच पाकिस्तान में नहीं बल्कि UAE में खेल सकती है। आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मुख्यालय में एक समारोह के दौरान प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए मेजबानी के अधिकार हासिल किए थे। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में PCB प्रमुख जका अशरफ और ICC जनरल काउंसिल जोनाथन हॉल मौजूद थे।

PCB द्वारा मेजबानी अधिकार हासिल करने के बावजूद चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भागीदारी को लेकर संशय बना हुआ है। यह इसलिए क्योंकि एशिया कप 2023 हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था, जबकि इसका मेजबान पाकिस्तान था और भारत ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे। इसके तहत फाइनल मैच भी मेजबान पाकिस्तान को नहीं मिला था।

जका अशरफ और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष खालिद अल जरूनी के बीच हाल की चर्चाओं ने संकेत दिया है कि अगर भारत भागीदारी का विकल्प नहीं चुनता है तो कुछ चैंपियंस ट्रॉफी मैचों को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जा सकता है। हालांकि उनकी बैठक के दौरान विशिष्ट एजेंडे में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को संबोधित नहीं किया गया था, लेकिन पाकिस्तान के साथ यूएई का लगातार सहयोग इसकी संभावना को बनाता है।

यह भी देखेंT20 World Cup 2024 में इग्लैंड टीम के कोच होंगे Kieron Pollard

यह क्रिकेट जगत में BCCI के प्रभाव और शक्ति को दर्शाती है, जहां इसके फैसले काफी महत्व रखते हैं और महत्वपूर्ण मैचों के संभावित स्थानांतरण सहित महत्वपूर्ण निर्णयों को प्रभावित कर सकते हैं।

जबकि PCB चैंपियंस ट्रॉफी की सफलता के लिए प्रतिबद्ध है, वह इस बात पर जोर दे रहा है कि अगर कोई टीम पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंतित है तो ICC को एकतरफा फैसला नहीं लेना चाहिए। हाल की रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि आईसीसी ने क्रिकेट आयोजनों के भविष्य को आकार देने में सहयोग और मूल्यांकन के महत्व पर जोर देते हुए इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

Editors pick