Cricket
पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने भारत को लेकर दिखाई चिंता, कहा ‘टीम नहीं व्यवस्थित…’

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने भारत को लेकर दिखाई चिंता, कहा ‘टीम नहीं व्यवस्थित…’

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज Danish Kaneria ने World Cup 2023 में भारत के प्रदर्शन को लेकर चिंता जाहिर की है। कहा Team India व्यवस्थित नहीं है।
पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज Danish Kaneria ने World Cup 2023 में भारत के प्रदर्शन को लेकर चिंता जाहिर की है। कहा Team India व्यवस्थित नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने विश्व कप (World Cup 2023) में भारत के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है। उनका मानना है कि भारत (Team India) अभी भी व्यवस्थित नहीं है। साथ ही उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की फिटनेस को लेकर भी चिंता जाहिर की है, जो फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी चोटो से उबर रहे हैं। हालांकि, बल्लेबाजों के विश्व कप और एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। कनेरिया ने भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले में बात करते हुए पाकिस्तान का पलड़ा भारी बताया है।

दिनेश कनेरिया ने कहा कि “केएल रहाुल और श्रेयस एनसीए में अभ्यास कर रहे हैं और आने वाले प्रमुख टूर्नामेंट के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किए जाने की संभावनाएं हैं। आप केवल अभ्यास के आधार पर किसी को टीम में नहीं ले सकते हैं। उन्हें मैच खेलने होंगे और उन्हें टीम में तभी शामिल किया जाना चाहिए जब वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं।”

यह भी देखेंः बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप से पहले वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया वापस, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे सीरीज

इसके अलावा कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए पाकिस्तान का पलड़ा भारत के मुकाबले भारी बताया है। उनका मानना है कि भारत की टीम व्यवस्थित नहीं है जबकि पाकिस्तान उनके मुकाबले बेहतर है। कनेरिया ने कह कि “पाकिस्तान का पलड़ा भारी है, क्योंकि भारत इस समय व्यवस्थाित नहीं दिख रहा है। उन्हें नहीं पता कि कौनसा तेज गेंदबाज खिलाना है। उनके स्पिन अटैक में युजवेंद्र चहल अलग रहे हैं। मेरे अनुसार तीन स्पिनर होने चाहिए, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा। अगर वह स्टैंडबाय में एक स्पिनर चाहते हैं तो रवि बिश्नोई अच्छा विकल्प हैं।”

भारतीय गेंदबाज विभाग की बात करें तो टीम का पेस अटैक मजबूत होने जा रहा है। जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की टीम में वापसी हो चुकी है। भारतीय पेस बैटरी के मुख्य गेंदबाज बुमराह एशिया कप से पहले भारत बनाम आयरलैंड सीरीज में हिस्सा ले रहे हैं। इस सीरीज में वह भारतीय टीम की कमाल संभालेंगे। जबकि प्रसिद्ध कृष्णा भी टूर्नामेंट में मुख्य गेंदबाज के रुप में खेलेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick