Cricket
T20 World Cup: वेस्टइंडीज दिग्गज लेंगे सन्यास, कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच!

T20 World Cup: वेस्टइंडीज दिग्गज लेंगे सन्यास, कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच!

T20 World Cup: वेस्टइंडीज दिग्गज लेंगे सन्यास, कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच!
T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप में डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) का सफर बेहद निराशाजनक रहा है। टीम सेमीफाइनल की रेस (T20 World Cup Semifinalist Team) से बाहर हो चुकी है, इस बीच वेस्टइंडीज दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी रिटायरमेंट (Dwayne Bravo Retirement) की खबर पर पर बड़ी बात कही है। दुनियाभर की […]

T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप में डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) का सफर बेहद निराशाजनक रहा है। टीम सेमीफाइनल की रेस (T20 World Cup Semifinalist Team) से बाहर हो चुकी है, इस बीच वेस्टइंडीज दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी रिटायरमेंट (Dwayne Bravo Retirement) की खबर पर पर बड़ी बात कही है। दुनियाभर की करीब 27 टीमों (लीग टूर्नामेंट सहित) के लिए खेल चुके ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने इस बात की पुष्टि की है कि वह वर्ल्डकप के साथ क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। आपको बता दें कि वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम का आखिरी मैच शनिवार को ऑस्ट्रेलिया (West Indies vs Australia T20) के खिलाफ है। और अगर वह इस मैच में खेलते हैं तो यही उनका आखिरी मैच होगा।

T20 World Cup: कई उतार चढाव आए, लेकिन मुझे अपने लोगों का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व – ब्रावो

इसी साल अगस्त में खेली गई सीरीज में ब्रावो ने घरेलु मैदान पर अपना आखिरी टी20 मैच खेला था, जिसकी पुष्टि पोलार्ड ने की थी। अब टी20 वर्ल्डकप में श्रीलंका से मिली हार के बाद ब्रावो ने पुष्टि की है कि उनके करियर का अंत आ गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला मैच, ब्रावो का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा!

मैच के बाद आईसीसी फेसबुक लाइव में डैरेन सैमी और कमेंटेटर अलेक्स जॉर्डन के साथ बातचीत के दौरान डीजे ब्रावो ने अपनी रिटायरमेंट को लेकर संकेत दिए। ब्रावो ने कहा- मुझे लगता है अब रिटायरमेंट का समय आ गया है। मेरा क्रिकेट करियर शानदार रहा है। 18 साल अपने लोगों (West Indies Cricket Team) का प्रतिनिधित्व करना शानदार रहा। इस दौरान कई उतार चढ़ाव भी आए, लेकिन जब मैं अपने करियर को देखता हूं तो गर्व होता है कि मैंने इतने सालों तक कॅरीबीयन लोगों का प्रतिनिधित्व किया।

यह भी पढ़ें – 33 साल के हुए विराट कोहली, क्रिकेटर्स-फैंस यूं दे रहे हैं शुभकामनाएं

ब्रावो ने कहा- मुझे सबसे ज्यादा गर्व इस बात पर होता है कि हमारे दौर की विंडीज टीम ने दुनिया भर में नाम कमाया, सभी ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई।

ड्वेन ब्रावो ने आगे कहा- अब मैं चाहता हूं कि मैं उन जानकारियों और अनुभवों को युवा प्लेयर्स के साथ साझा करूं, जो मैंने खेलते हुए सीखे। मुझे लगता है कि सिमित ओवरों के क्रिकेट में वेस्ट इंडीज का भविष्य शानदार नजर आता है। महत्वपूर्ण है कि हम अपने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते रहें। अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (West Indies vs Australia T20) प्लेइंग 11 में शामिल होते हैं तो ये उनका 294वां अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा।

ड्वेन ब्रावो क्रिकेट करियर

टेस्ट – 40
रन – 2200

वनडे – 164
रन – 2968

टी20 – 90
रन – 1245

Editors pick