Cricket
T20 World Cup: Virender Sehwag ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिए टिप्स, बताया भारतीय टीम में Hardik Pandya का रोल

T20 World Cup: Virender Sehwag ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिए टिप्स, बताया भारतीय टीम में Hardik Pandya का रोल

T20 World Cup: Virender Sehwag ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिए टिप्स, बताया भारतीय टीम में Hardik Pandya का रोल – Mumbai Indians, IPL 2021
T20 World Cup: Virender Sehwag ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिए टिप्स, बताया भारतीय टीम में Hardik Pandya का रोल – पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सेहवाग ने कहा है कि अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं, तो आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए उनका एक पूर्ण बल्लेबाज के […]

T20 World Cup: Virender Sehwag ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिए टिप्स, बताया भारतीय टीम में Hardik Pandya का रोल – पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सेहवाग ने कहा है कि अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं, तो आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए उनका एक पूर्ण बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल होना चाहिए। T20 World Cup, Virender Sehwag, Mumbai Indians, IPL 2021, Hardik Pandya

जब से पांड्या के पीठ की सर्जरी हुई है वो कम ही गेंदबाजी की है। आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में गैरहाजिर होने के बाद, उन्होंने आखिरकार पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में बल्ले से अपना कुछ फॉर्म वापस पाया और मुंबई इंडियंस की जीत के लिए नाबाद 40 रन बनाए।

सहवाग ने यह भी कहा कि हार्दिक मुख्य रूप से एक बल्लेबाज है जो कुछ ओवर फेंक सकते हैं और उन्हें उसी के अनुसार इस्तेमाल किया जाना चाहिए कि एक दाएं हाथ का बल्लेबाज अपने दिन में बल्ले से अकेले दम पर मैच जीत सकता है।

सहवाग ने कहा, “हार्दिक पांड्या अकेले ही आपको मैच जीता सकते हैं। वह पहले बल्लेबाज हैं और गेंदबाजी करना सिर्फ एक बोनस है। अगर वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं भी है तो भी बल्ले से मैच जीता सकते हैं। ऐसे खिलाड़ी को मैं हमेशा अपनी टीम में रखूंगा।”

उनकी बात का समर्थन करते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने भी कहा कि हार्दिक को पहले एक बल्लेबाज के रूप में देखा जाना चाहिए और उनकी बल्लेबाजी में वो प्रभाव अधिक है जो वह गेंद से बना सकते हैं।

जडेजा ने कहा कि अगर पांड्या विस्फोटक बल्लेबाज नहीं होते, तो उन्हें भारतीय टीम या मुंबई इंडियंस में नहीं जगह नहीं दिया जाता। बल्ले से उनकी क्षमताएं अलग स्तर की हैं।

अजय जडेजा ने कहा कि हार्दिक को हमेशा ऊपर के क्रम में भेजा जाना चाहिए और सातवें नंबर पर बर्बाद नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “अगर किसी बल्लेबाज को आगे बढ़ना है तो उसे ऊपर ऑर्डर में चाहिए। अब उसने दिखाया है कि वह पहले आने पर परफॉर्म कर सकता है। उनके पास बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करने का हुनर है। आश्चर्य है कि मुंबई इंडियंस उन्हें उपर ऑर्डर में क्यों नहीं भेज रही है।”

ये भी पढ़ें – T20 World Cup: Rohit Sharma का बड़ा बयान, कहा- ‘टी-20 विश्व कप जीतने के लिए अपना सबकुछ झोंक देंगे’

T20 World Cup, Virender Sehwag, Mumbai Indians, IPL 2021, Hardik Pandya

Editors pick