Cricket
T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही Rohit Sharma तोड़ सकते है इस दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा रिकॉर्ड- Check Out

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही Rohit Sharma तोड़ सकते है इस दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा रिकॉर्ड- Check Out

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही Rohit Sharma तोड़ सकते है इस दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा रिकॉर्ड- Check Out
T20 World Cup: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए बेहद खास होने वाला है। भारतीय टीम (Indian team) का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के साथ है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा इतिहास रचेंगे। यही नहीं […]

T20 World Cup: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए बेहद खास होने वाला है। भारतीय टीम (Indian team) का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के साथ है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा इतिहास रचेंगे। यही नहीं वह इस दौरान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ेंगे। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

T20 World Cup:  टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले बल्लेबाज बनेगें रोहित शर्मा 

गौरतलब है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) टी 20 विश्व कप में कुल 33 मैच खेले हैं। ऐसे में रोहित जैसे ही पाकिस्तान के खिलाफ 2022 टी 20 विश्व कप में उतरेंगे तो वह भारत के लिए टी 20 विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

T20 World Cup: रोहित का टी20 मैच में औसत 

मालूम हो कि धोनी ने साल 2007 से 2016 के बीच कुल 33 टी 20 मैच खेले हैं। आपको बता दें कि रोहित ने साल 2007 से लेकर 2021 तक कुल 33 मैच खेले हैं। वहीं इस दौरान रोहित शर्मा टी 20 विश्व कप के 33 मैचों में 38.50 की औसत से कुल 847 रन बनाए हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 79 रनों का रहा है।

वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 33 टी 20 विश्व कप मैच में 35.26 कीऔसत से 529 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 45 रन रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ सकते हैं।

इन खिलाड़ियों का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते है रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) धोनी के अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल और वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को भी पीछे छोड़ देंगे वे भी टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 33 मुकाबले खेले हैं। रोहित से आगे ड्वेन ब्रावो , शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक हैं।

उलेखनीय है कि भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। तब से टीम इंडिया इस ट्रॉफी से दूर है। लेकिन इस बार कहानी बदली हुई नजर आ रही है और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Editors pick