Cricket
T20 World Cup: गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दे दिया बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली को ओपन नहीं करना चाहिए

T20 World Cup: गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दे दिया बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली को ओपन नहीं करना चाहिए

T20 World Cup: गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दे दिया बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली को ओपन नहीं करना चाहिए
T20 World Cup, Gautam Gambhir , Virat Kohli : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। आईपीएल 2021 में बतौर कप्तान रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कोहली टी20 वर्ल्डकप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ […]

T20 World Cup, Gautam Gambhir , Virat Kohli : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। आईपीएल 2021 में बतौर कप्तान रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कोहली टी20 वर्ल्डकप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ देंगे। हालांकि, उनके पास टीम को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने का सुनहरा मौका है। क्योंकि इस बार टीम के पास कई स्टार बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद हैं। हालांकि, टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि बल्लेबाजी क्रम में कोहली को ओपनिंग के लिए नहीं आना चाहिए।

आईपीएल 2021 में विराट कोहली RCB के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने उतर रहे थे और भारतीय टीम के लिए भी वो ओपनिंग करते हैं, लेकिन गंभीर का कहना है कि आईपीएल 2021 में केएल राहुल का जैसा फॉर्म है उसे देखते हुए कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की शुरुआत केएल राहुल को करनी चाहिए।

 

कोहली को ओपन नहीं करना चाहिए 

T20 World Cup, Gautam Gambhir , Virat Kohli : ईएसपीएन क्रिकइंफो’ के साथ बातचीत में एक सवाल के जवाब में गौतम गंभीर ने ये बात कही। गंभीर से सवाल पूछा गया कि आईपीएल को अगर देखें तो कोहली को विश्व कप में ओपन नहीं करना चाहिए? इस पर जवाब देते हुए गंभीर ने कहा, ”हां यदि आपकी टीम में केएल राहुल और रोहित शर्मा हैं तो सिर्फ उन दोनों को ओपन करना चाहिए। आपको नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें- IPL 2021 Eliminator: Delhi Capitals के साथ इस बार भी न हो जाए अनहोनी, 9 साल पहले की बुरी यादें हुईं ताजा

आईपीएल में प्रदर्शन

यूएई और ओमान में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा। हालांकि, मुख्य राउंड का पहला मैच 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इससे पहले पहले राउंड में आठ टीमें मुख्य राउंड में पहुंचने के लिए भिड़ेंगी। इनमें बांग्लादेश और श्रीलंका शामिल है। इसके मुकाबले 17 से 22 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। चार टीमें मुख्य राउंड में पहुंचेगी। विराट कोहली की कप्तानी में अब तक टीम इंडिया एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। इस बार भारतीय टीम 2007 के बाद पहली बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने उतरेगी।

 

T20 World Cup India Schedule

Match Date Time Venue
IND vs PAK Oct-24 7:30 PM IST Dubai
IND vs NZ Oct-31 7:30 PM IST Dubai
IND vs AFG Nov-03 7:30 PM IST Abu Dhabi
India vs B1 Nov-05 7:30 PM IST Dubai
India vs A2 Nov-08 7:30 PM IST Dubai
Semifinal 1 Nov-10 7:30 PM IST Abu Dhabi
Semifinal 2 Nov-10 7:30 PM IST Dubai
Final Nov-14 7:30 PM IST Dubai
भारत विश्व कप टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Editors pick