Cricket
न्यूजीलैंड टीम पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, ऐसा किया तो ही मिलेगी सुपर-8 में जगह

न्यूजीलैंड टीम पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, ऐसा किया तो ही मिलेगी सुपर-8 में जगह

न्यूजीलैंड टीम पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, ऐस मिलेगी सुपर-8 में जगह
अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद अब न्यूजीलैंड सबसे निचले पायदान पर आ गई है। ऐसे में क्या कीवी टीम वर्ल्ड कप से बाहर होने की तरफ बढ़ रही है।

AFG vs NZ T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले ही चरण में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को ग्रुप सी के एक मुकाबले में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड की टीम को 84 रनों से मात देकर सभी को चौंका दिया। उस पहले पाकिस्तान को यूएसए ने एक रोमांचक मैच में हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद अब न्यूजीलैंड सबसे निचले पायदान पर आ गई है। ऐसे में क्या कीवी टीम वर्ल्ड कप से बाहर होने की तरफ बढ़ रही है, या उनके पास अभी भी मौका है आइये जानते हैं।

सुपर 8 में जाने के लिए अगले तीनों मैच जीतने होंगे

न्यूजीलैंड की टीम अपना पहला ही मुकाबला हार गई। हालांकि, उसके पास अभी तीन मुकाबले और बचे हैं। लेकिन उनके ग्रुप में सुपर 8 में पहुंचने को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। ग्रुप सी में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड के अलावा सह मेजबान वेस्टइंडीज भी है, जिसने अपने पहला मुकाबला जीता है। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड को सुपर 8 में जाना है तो अपने तीनों मैच जीतने होंगे। न्यूजीलैंड को पापुआ न्यू गिनी, युगांडा और वेस्टइंडीज तीनों को हराना होगा।

रन रेट का भी रखना होगा ध्यान

न्यूजीलैंड को अपने मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे, क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ मिली 84 रनों की हार के कारण उनका रन रेट बेहद खराब है। दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने अपने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर 2 अंक और +0.411 की नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर कब्ज़ा जमाया हुआ है। वहीं वेस्टइंडीज के अब तीन मुकाबले बचे हैं, जिनमें से उसे दो में जीत मिलती है तो वह बेहतर रन रेट के साथ 6 अंक हासिल कर लेगी।

अफगानिस्तान की राह हुई आसान

अफगानिस्तान ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। राशिद खान की टीम 4 अंक और +5.225 की नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। अब इस टीम को पापुआ न्यू गिनी और वेस्टइंडीज से भिड़ना है। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अफगानी टीम बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी। अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ हारते भी हैं तो बेहतर रन रेट और 6 अंकों के साथ सुपर 8 चरण में जगह बनाने में आसानी होगी।

Editors pick