Cricket
‘कभी नहीं सोचा था…’, अमेरिका में क्रिकेट की एंट्री पर विराट कोहली के विचार

‘कभी नहीं सोचा था…’, अमेरिका में क्रिकेट की एंट्री पर विराट कोहली के विचार

T20 World Cup में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, इस मामले में महेला जयवर्धने को देंगे मात
विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं। वाइट बॉल क्रिकेट में फॉर्म हासिल करने के बाद कोहली का बल्ला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा।

T20 World Cup 2024: विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं। वाइट बॉल क्रिकेट में फॉर्म हासिल करने के बाद कोहली का बल्ला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। अब टी20 वर्ल्ड कप पहली बार यूएसए में होने जा रहा है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग सा उत्साह है। मगर कई लोगों के दिमाग में ये सवाल भी है क्या अमेरिका में वर्ल्ड कप करवाने में सफल होगा? अब इसी विषय पर खुद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘मुझे कोहली की…’ T20 World Cup से पहले विराट को लेकर ये क्या बोल गए संजय मांजरेकर

क्या बोले विराट कोहली?

विराट कोहली ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, “वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के जरिए क्रिकेट को प्रमोट करना सबसे अच्छी शुरुआत कही जा सकती है। मुझे उम्मीद है कि यूएसए में ऐसे ही क्रिकेट को बढ़ावा मिलता रहेगा। हमारे देशों से ऐसे बहुत लोग हैं जो इस खेल को अमेरिका में आगे पुश करना जारी रखेंगे। इससे अन्य देशों में भी क्रिकेट खेलने और मैच देखने के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। मेजर क्रिकेट लीग भी बहुत आगे तक जा सकता है, यानी फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट पहले ही यहां शुरू हो चुका है। मुझे लगता है कि क्रिकेट का खेल सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।”

कैसा है T20 World Cup में कोहली का रिकॉर्ड?

विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप में अब तक खेले 27 मैच की 25 पारियों में 1141 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 81.50 और स्ट्राइक रेट 131.30 का रहा है। विराट कोहली के ने नाम T20 वर्ल्ड कप में 14 अर्धशतक हैं। T20 वर्ल्ड कप में अब तक बनाए 1141 रन में से 518 रन विराट ने रन चेज में बनाए हैं। ये T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का ओवरऑल आंकड़ा है।

Editors pick