Cricket
सूर्यकुमार यादव ने दमदार बैटिंग से रचा इतिहास, ये खास रिकॉर्ड बनाने वाले बने दूसरे भारतीय

सूर्यकुमार यादव ने दमदार बैटिंग से रचा इतिहास, ये खास रिकॉर्ड बनाने वाले बने दूसरे भारतीय

सूर्यकुमार यादव ने दमदार बैटिंग से रचा इतिहास, ये खास रिकॉर्ड बनाने वाले बने दूसरे भारतीय
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज (IND vs WI) के अंतिम मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 61 रनों की पारी खेली। लेकिन उनकी इस पारी के दम पर भी भारत इस मैच में हार गया। भले ही इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन […]

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज (IND vs WI) के अंतिम मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 61 रनों की पारी खेली। लेकिन उनकी इस पारी के दम पर भी भारत इस मैच में हार गया। भले ही इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Records) में फिर से साल 2023 में टी20 इंटरनेशनल में फिर से 1000 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE T20 Series LIVE Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत vs आयरलैंड टी20 सीरीज के मैच

इससे पहले साल 2022 में भी सूर्या टी20 में 1000 रन से ज्यादा जड़ने वाले बल्लेबाज रहे थे। वहीं उनसे पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने 2019 और 2020 में लगातार टी20 में 1000 से ज़्यादा जड़े। लेकिन अब सूर्या ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव 2022 और 2023 में लगातार टी20 इंटरनेशनल में1000 से ज़्यादा रन जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए अंतिम टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों में शानदार 61 रनों की पारी खेली। जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इससे पहले भी सूर्य ने भारत के लिए कई मौकों पर शानदार पारियां खेली हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज नही खेलेंगे सूर्य

भारत बनाम आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से शुरू होने जा रही है। इस तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आराम दिया गया है। जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। बुमराह को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। जबकि उपकप्तान रुतुराज गायकवाड़ को बनाया गया है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick