Cricket
IPL 2024 में खेलेंगे सूर्यकुमार यादव? सर्जरी के लिए जाएंगे जर्मनी, जानें रिकवरी में कितना समय?

IPL 2024 में खेलेंगे सूर्यकुमार यादव? सर्जरी के लिए जाएंगे जर्मनी, जानें रिकवरी में कितना समय?

सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बल्लेबाज को स्पोर्ट्स हर्निया है, जिसके ईलाज के लिए वह जर्मनी जाएंगे।

Suryakumar Yadav Injury Update: सूर्यकुमार यादव की चोट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मुंबई इंडियंस के घातक बल्लेबाज को सर्जरी कराने के लिए विदेश भेजा जा रहा है। ऐसे में आईपीएल 2024 में उनकी उपस्थित को लेकर भी संशय बना हुआ है। हालांकि, उनकी रिकवरी के लिए दिया गया समय भी सामने आ गया है।

दुनिया के शीर्ष टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को स्पोर्ट्स हार्निया है और इसके ईलाज के लिए उन्हें जर्मनी भेजा जा रहा है। इस बीच सूर्यकुमार मुंबई के लिए घरेलू मुकाबलों में शामिल नहीं हो सकेंगे। इन दिनों वह बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ईलाज कर रहे हैं।

टाईम्स ऑफ इंडिया को बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि “स्काई को हाल ही में स्पोर्ट्स हार्निया का पता चला था। वह वर्तमान में बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। दो-तीन दिन में वह इसका ऑपरेशन कराने के लिए जर्मनी के म्यूनिख के लिए उड़ान भरेंगे। इसका मतलब है कि वह निश्चित रूप से इस सीजन रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के शुरुआती मैचों में भी उनके शामिल होने की संभावना है।”

सूत्र ने कहा कि “जून में टी20 वर्ल्ड कप देखते हुए सूर्यकुमार यादव को ठीक होने के लिलए पूरा समय दिया जाएगा। वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण हैं।”

यह भी देखेंः Ranji Trophy: रियान पराग ने खेली घातक पारी, 56 गेंदों में पूरा किया शतक

सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान टखने में चोट लगी थी। जोहिनसबर्ग में हुए टी20 मैच में कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे। इसके बाद से ही वह मैदान से दूरी बनाए हैं। वहीं, अब वह हर्निया का ईलाज कराने के लिए म्यूनिख रवाना होंगे।

Editors pick