Cricket
IND vs SA: ‘वह थोडे़ से ज्यादा…’ सुनील गावस्कर ने बताया कहां गलती कर रहे हैं शुभमन गिल

IND vs SA: ‘वह थोडे़ से ज्यादा…’ सुनील गावस्कर ने बताया कहां गलती कर रहे हैं शुभमन गिल

IND vs Sa 1st टेस्ट में शुभमन गिल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सुनील गावस्कर ने बताया है कि वह कहां गलती कर रहे हैं।

IND vs SA 1st Test Sunil Gavaskar: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल वनडे और टी20 में कमाल की फॉर्म दिखा चुके हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में गिल अभी तक उतना प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके। साउथ अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर गिल ने पूरी तरह से निराश किया। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि गिल टेस्ट क्रिकेट में अक्रामक खेल रहे हैं, जो उनकी सबसे बड़ी गलती है।

सेंचुरियन में हुए टेस्ट मुकाबले में गिल ने दोनों पारियों में निराशाजनक प्रदर्शन किया। हालांकि, भारत की दूसरी पारी में उन्होंने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन क्रीज पर ज्यादा देर बरकरार नहीं रह सके। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा है कि गिल को वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में फर्क समझना होगा।

गावस्कर ने कहा कि “वह थोड़े ज्यादा अक्रामक खेल रहे हैं। वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में जो फर्क है, वो उनको ध्यान में रखना चाहिए। लाल गेंद सफेद गेंद से थोड़ी सी ज्यादा हिलती है, हवा में भी थोड़ी ज्यादा हिलती है और गिरने के बाद भी थोड़ी ज्यादा हिलती है। थोड़ीसी ज्यादा उछाल भी लेती है।”

गावस्कर ने स्वीकार किया कि गिल ने दूसरी पारी में कुछ शॉट अच्छे खेले और ऐसा लग भी रहा था कि वह आज शानदार पारी खेलने के लिए ही मैदान पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि “उन्होंने शुरुआत में काफी अच्छे शॉट खेले। दूसरी पारी में ऐसा लग रहा था कि हां आज अच्छी पारी खेलेंगे। फिर भी थोड़ा लाइन के आगे आकर खेले।”

यह भी देखेंः ‘इंट्रा स्क्वाड खेलने से अच्छा है घर बैठिए’ भारत की सेंचुरियन में हुई हार पर भड़के सुनील गावस्कर

आखिर में गावस्कर ने गिल पर भरोसा जताया है कि वह अपनी गलतियों को सुधारेंगे। उन्होंने कहा कि “आशाएं जरूर हैं। ये एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभ्यास करते हैं और अपनी गलतियों को सुधारने का प्रयास करते हैं।”

IND vs SA: सेंचुरियन में शुभमन गिल का प्रदर्शन

सेंचुरियन में हुए मुकाबले में शुभमन गिल पहली पारी में 12 गेंदों पर 2 रन बनाकर ही आउट हो गए। इस दौरान उन्हें नांद्रे बर्गर ने विकेटकीपर के हाथों कैंच आउट कराया। इसे बाद दूसरी पारी में गिल ने 37 गेंदों में 6 चौकों के साथ 26 रन बनाए। इस दौरान उन्हें मार्को यानसेन ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

Editors pick