Cricket
“ऐसे कमेंट तब ही आते हैं जब…” कपिल देव के बयान पर जडेजा ने दिया करारा जवाब

“ऐसे कमेंट तब ही आते हैं जब…” कपिल देव के बयान पर जडेजा ने दिया करारा जवाब

Ravindra Jadeja ने पूर्व भारतीय कप्तान Kapil Dev के हाल ही में आए बयान का करारा जवाब दिया। जडेजा ने कपिल देव पर सीधे तौर पर निशाधा है।
भारतीय टीम (Team India) के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के हाल ही में आए बयान का करारा जवाब दिया। जडेजा ने कपिल देव पर सीधे तौर पर निशाधा है। उन्होंने कपिल देव के हाल ही में टीम इंडिया को लेकर आए बयान का पलट वार करते […]

भारतीय टीम (Team India) के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के हाल ही में आए बयान का करारा जवाब दिया। जडेजा ने कपिल देव पर सीधे तौर पर निशाधा है। उन्होंने कपिल देव के हाल ही में टीम इंडिया को लेकर आए बयान का पलट वार करते हुए कहा है कि भारतीय टीम में कोई अहंकार नहीं है। पूर्व क्रिकेटरों को अपनी राय देने की आजादी है। जडेजा का कहना है कि ऐसी टिप्पणियां अक्सर तब ही आती हैं जब टीम इंडिया कोई मैच हार जाती है। गौरतलब है कि भारत और वेस्ट इंडीज (IND vs WI ODI Series) के बीच चल रही एक दिवसीय सीरीज में टीम इंडिया को दूसरे वनडे मैच में हार सामना करना पड़ा था। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से बिखरा नजर आया था।

हाल ही में भारतीय टीम को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने द वीक को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि टीम इंडिया में अहंकार आ गया है। खिलाड़ियों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं। इसके जवाब में रविंद्र जडेजा ने कहा है कि “मुझे नहीं पता उन्होंने ऐसा कब कहा है। मैं इन चीजों को सोशल मीडिया पर सर्च नहीं करता हूं। देखो सभी की अपनी राय होती है। पूर्व खिलाड़ियों को अपनी राय देने का अधिकार है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मौजूदा टीम में कोई अहंकार है।”

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने हाल ही में कहा था कि “कभी कभी जब ज्यादा पैसा आ जाता है, तो अहंकार आ जाता है। क्रिकेटरों को ये लगता है कि वह सब कुछ जानते हैं।”

रविंद्र जडेजा ने रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए कपिल देव के इस कमेंट का सीधा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि “अक्सर ऐसे कमेंट तब आते हैं, जब टीम कोई मैच हार जाती है। हम भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और यह एक अच्छी टीम है। यहां किसी का काई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है। हर कोई अपने क्रिकेट को इंज्वाय कर रहा है और अपना शत प्रतिशत दे रहा है।”

भारत बनाम वेस्ट इंडीज दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के हारने के बाद ही कपिल देव का यह बयान एक इंटरव्यू के दौरान सामने आया था। वहीं, भारत और वेस्ट इंडीज सीरीज की बात करें तो मंगलवार को टीम त्रिनिदाद में अपना तीसरा वनडे मैच खेलेगी। यह मैच दोनों टीम के लिए निर्णायक साबित होगा।

Editors pick