Cricket
स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास
स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपने 17 साल के शानदार इंटरनेशनल करियर का अंत करते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास (Stuart Broad Retirement) की घोषणा कर दी है। 37 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 167 टेस्ट मैच, 121 वनडे इंटरनेशनल और 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 845* विकेट लिए हैं। बता दें कि स्टुअर्ट […]

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपने 17 साल के शानदार इंटरनेशनल करियर का अंत करते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास (Stuart Broad Retirement) की घोषणा कर दी है। 37 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 167 टेस्ट मैच, 121 वनडे इंटरनेशनल और 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 845* विकेट लिए हैं।

बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड, जिन्होंने साल 2007 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, वहीं इंग्लैंड के इस गेंदबाज को टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाना जाता था। कई मौकों पर इस अनुभवी गेंदबाजी ने इंग्लैंड के लिए खतरनाक गेंदबाजी करते हुए बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd ODI में खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आए Virat Kohli-देखें वीडियो

टीम के साथी जेम्स एंडरसन के साथ, ब्रॉड अपने देश के लिए 600 टेस्ट विकेट लेने वाले केवल दो तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उन्होंने इस सप्ताह ओवल में अपने अंतिम मुकाबले में अपना 150 वां एशेज विकेट लिया।

महत्वपूर्ण क्षणों में महत्वपूर्ण स्पैल डालने की ब्रॉड की क्षमता उनका ट्रेडमार्क रही है। 2015 एशेज में ट्रेंट ब्रिज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रन देकर 8 विकेट के उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े को इतिहास में तेज गेंदबाजी के बेहतरीन स्पैल में से एक के रूप में याद किया जाएगा।

नॉटिंघमशायर का यह गेंदबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने नाम कई सम्मान लेकर गया है, जिसमें 2010 टी20 विश्व कप और चार एशेज श्रृंखला जीत शामिल हैं। ब्रॉड को क्रिकेट की सेवाओं के लिए 2016 बर्थडे ऑनर्स सूची में ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (एमबीई) का सदस्य नियुक्त किया गया था।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड स्टुअर्ट को इंग्लिश क्रिकेट में उनके अविश्वसनीय समर्पण और योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता है और हम उन्हें उनके अंतिम टेस्ट मैच के शेष मैच और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick