Cricket
‘अभी भी उनसे सीखता हूं’ संन्यास के बाद वार्नर ने बताया कि कैसे पत्नी कैंडिस ने छुड़ाई उनकी नशे की लत

‘अभी भी उनसे सीखता हूं’ संन्यास के बाद वार्नर ने बताया कि कैसे पत्नी कैंडिस ने छुड़ाई उनकी नशे की लत

वार्नर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला। इसके बाद उन्होंने बताया है कि पत्नी कैंडिस ने नशे की लत छुड़ाने में मदद की थी।

David Warner And Candice Warner: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज और अपना आखिरी मुकाबला खेला। हाल ही में वार्नर ने एक बातचीत में यह खुलासा किया है कि किस तरह से उनकी पत्नी कैंडिस ने उनकी नशे की लत छुड़ाई थी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक वीडियो में वार्नर ने बताया कि कैंडिस वार्नर ने शराब की लत से उबरने में उनकी काफी मदद की। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने यह भी स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में शराब पीना आम बात है।

वार्नर ने कहा कि “शुरुआती दिनों में, मुझे शायद यह समझ नहीं आया था क इस स्तर पर एक एथलीट होने का क्या मतलब होता है। मैं मोमबत्तीको दोनों सिरों से जला रहा था। वह (कैंडिस) वास्तव में यह नहीं समझ पाई कि हम क्रिकेटर होते हुए इतनी शराब कैसे पीते हैं। और मैंने उनसेकहा कि क्रिकेट ऐसा ही है। मैंने कहा कि पुराने जमाने में क्रिकेट ऐसा ही था और यह कुछ ऐसा है जिसे आप दिन के खेल के अंत में करते हैं। आप बीयर खोलते हैं।”

यह भी देखेंः वीरेंद्र सहवाग ने डेविड वार्नर को दी शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई

वार्नर मैदान पर अपने खेल के अलावा उससे बाहर बिताए गए कुछ समय के लिए भी चर्चाओं में रहे हैं। वहीं, उनकी शराब पीने के आदत भी किसी से छिपी नहीं है और पहले भी कुछ किस्से सामने आ चुके हैं।

वार्नर ने कहा कि “वह सुबह चार बजे उठकर घर का काम करना शुरु कर देती थी, जब मैं सोचता था कि वह पागल है। मुझे पांच बजे उठने में शायद चार या पांच दिन लग गए या उससे थोड़ा अधिक समय और मैं उठने लगा है चीजें करना शुरु किया। हम लड़कियों के साथ घर पर बहुत अच्छा और सरल जीवन जीते हैं। हम हर समय एक दूसरे के साथ का आनंद लेते हैं और मैं अब भी उनसे सीखता हूं।”

Editors pick