Cricket
चोटिल स्मिथ, स्टार्क की नजरें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी पर, साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर

चोटिल स्मिथ, स्टार्क की नजरें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी पर, साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर

steve smith, mitchell starc
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को इस महीने के अंत में साउथ अफ्रीका का दौरा (Australia Tour of South Africa) करना है, जहां टीम को तीन टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन इससे पहले कंगारूओं को दो बड़ा झटके लगे हैं। क्योंकि दौरे से पहले ही टीम के स्टार स्टीव […]

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को इस महीने के अंत में साउथ अफ्रीका का दौरा (Australia Tour of South Africa) करना है, जहां टीम को तीन टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन इससे पहले कंगारूओं को दो बड़ा झटके लगे हैं। क्योंकि दौरे से पहले ही टीम के स्टार स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और स्टार पेसर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) चोटिल (Steve Smith Injury) हो गए हैं। इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs AUS 2023) खेलनी है। ऐसे में उम्मीद है कि दोनों दिग्गज भारत के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो जाए और आगामी वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयारी पूरी कर सकें।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के माने तो, जबकि स्मिथ की बायीं कलाई में चोट आई थी, जिसके कारण वह चार सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। कमिंस और स्मिथ दोनों ही 30 अगस्त से 3 सितंबर तक साउथ अफ्रीका में तीन टी20 मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा टीम को पांच वनडे भी खेलने हैं। इन दोनों के अलावा स्टार पेसर मिचेल स्टार्क भी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन तीनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं।

स्टार्क के लगी कमर और कंधे में चोट

इस साल 2023 मार्च में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। इस सीरीज में मिचेल स्टार्क ने अहम भुमिका निभाई थी। उसके बाद उन्हें एशेज से लौटने के बाद कमर दर्द से जूझना पड़ा था और उसके बाद उन्हें कंधे में भी चोट लग गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए अपनी वनडे टीम में स्टार्क की जगह तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को शामिल किया है। स्पेंसर जॉनसन टी20 टीम में भी शामिल हैं।

जॉर्ज बेली ने कही यह बात

ऑस्ट्रेलिया के नेशनल चयन पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने शुक्रवार को कहा कि “संक्षिप्त एशेज सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप समूह के लिए एक भारी बोझ थी और हम वर्ल्ड कप की तैयारी में रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपना रहे हैं। “वर्ल्ड कप टीम की प्राथमिकता के साथ यह सलाह पर निर्धारित किया गया था कि स्टीव और स्टार्क के लिए भारत में टीम में शामिल होना सबसे अच्छा होगा, जिस समय तक हमें उम्मीद है कि वे पूरी तरह से शामिल हो जाएंगे।”

Editors pick