Cricket
IND vs AFG T20 Series: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं होंगे राशिद खान, जानें क्यों?

IND vs AFG T20 Series: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं होंगे राशिद खान, जानें क्यों?

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान भारत के खिलाफ होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। यह जानकारी अफगानिस्तान ने शेयर की है।

IND vs AFG T20 Series Rashid Khan: भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान खेलते नजर नहीं आएंगे। हाल ही में सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा करते हुए अफगानिस्तान बोर्ड ने इसकी जानकारी भी दी है। इसके पीछे की वजह खिलाड़ी की हुई सर्जरी को बताया गया है।

शनिवार को अफगानिस्तान ने 11 जनवरी से शुरु हो रहे भारतीय दौरे के लिए 19 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा की है। भारत में अपने पहले टी20 दौरे के लिए बोर्ड ने इब्राहिम जादरान को कप्तान बनाया है, जिन्होंने यूएई के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी। इस दौरान राशिद खान के नहीं खेलने की जानकारी भी दी गई।

स्पिन गेंदबाज ने हाल ही में अपनी पीठ की सर्जरी कराई है, जिस कारण स्क्वाड में नाम होते हुए भी वह भारत में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। भारत में अफगानिस्तान पहली बार टी20 सीरीज खेलने जा रहा है और राशिद के तीनों मुकाबलों में नहीं खेलने की संभावना है।

यह भी देखेंः IND vs AFG T20 Series: अफगानिस्तान ने भारत दौरे के लिए घोषित की इब्राहिम जादरान की कप्तानी वाली टीम

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि राशिद खान किसी भी खेल में शामिल नहीं हो सकते हैं, क्योंकि वह अभी भी पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान, जिन्होंने अफगानिस्तान को यूएई के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई थी, भारत के खिलाफ भी कप्तानी जारी रखेंगे।

यह भी देखेंः रिकवरी की ओर नंबर वन टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, आईपीएल से पहले शेयर किया वीडियो, देखें

भारत दौरे के लिए अफगानिस्तान का टी20 स्क्वाड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनात, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ , मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

Editors pick