Cricket
श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए बताई कौन सी वजह

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए बताई कौन सी वजह

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए बताई कौन सी वजह
श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और उन्होंने इस संबंध में अपने फैसले की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को भी दे दी है। वानिंदु हसरंगा ने बताया कि वनडे और टी20 क्रिकेट में ध्यान देने की वजह से उन्होंने खेल के सबसे लंबे […]

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और उन्होंने इस संबंध में अपने फैसले की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को भी दे दी है। वानिंदु हसरंगा ने बताया कि वनडे और टी20 क्रिकेट में ध्यान देने की वजह से उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप को छोड़ने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी ने रांची में चलाई होंडा रेपसोल 150, वीडियो हुआ वायरल

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, “हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि वानिंदु हसरंगा आगे चलकर हमारे सफेद गेंद कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।”

वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका टीम के लिए सिर्फ चार टेस्ट मुकाबले खेले हैं। हालांकि, 26 वर्षीय खिलाड़ी ने 48 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 58 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। उन्होंने 100.75 की औसत से सिर्फ 4 विकेट लेने में सफल रहे थे। उनके ये 4 विकेट एक ही पारी में आए थे। जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 28.00 की औसत से 196 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 59 रन रहा है।

घरेलू क्रिकेट में हसरंगा के आंकड़े

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वानिंदु हसरंगा ने 44 मुकाबले खेले हैं और 27.66 की औसत से 102 विकेट लिए हैं। उन्होंने 8/26 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 5 बार 4 विकेट हॉल और 7 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं। लिस्ट- A क्रिकेट में उन्होंने 91 मैच खेले और 23.57 की औसत से 131 विकेट लिए हैं। 6/24 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ उन्होंने 6 बार 4 विकेट हॉल और 6 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick