Cricket
श्रीलंका ने धनंजय डी सिल्वा को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया

श्रीलंका ने धनंजय डी सिल्वा को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया

श्रीलंका ने धनंजय डी सिल्वा को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया
dhananjaya de Silva: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अपने नए टेस्ट कप्तान के रूप में धनंजय डी सिल्वा को चुना है। वह श्रीलंका के 18वें टेस्ट कप्तान हैं।

श्रीलंका साल 2024 का पहला टेस्ट फरवरी में खेलेगी, वह ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी। ज़िम्बाब्वे के श्रीलंका दौरे पर सिर्फ एक टेस्ट खेला जाएगा। इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के नए कप्तान के रूप में धनंजय डी सिल्वा के नाम का ऐलान किया है।

जब धनंजय डी सिल्वा कप्तान के रूप में खेलेंगे, वह श्रीलंका के 18वें टेस्ट कप्तान होंगे। वह इस सरनेम वाले श्रीलंका के तीसरे टेस्ट कप्तान होंगे, इससे पहले सोमचंद्र और अरविंद डी सिल्वा टेस्ट कप्तान रह चुके हैं।

करुणारत्ने ने 2019 से 2023 तक श्रीलंका का नेतृत्व किया था। कप्तान के रूप में वह अपनी पहली सीरीज 2018/19 में, करुणारत्ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीतने वाले पहले एशियाई कप्तान बने थे।

श्रीलंका 2024 की शुरुआत हर प्रारूप के लिए एक अलग कप्तान के साथ करेगा। सीमित ओवरों के दोनों प्रारूपों में भी नए कप्तान होंगे। श्रीलंका ने वनडे में कुसल मेंडिस और टी20 में वानिंदु हसरंगा को कप्तान नियुक्त किया है।

यह भी देखेंOTD in 2016: “शर्माओ मत बेबी” क्रिस गेल की अनुचित टिप्पणी के लिए लगा था 10 हजार डॉलर का जुर्माना, जानिए क्या हुआ था

मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने कहा, ”मैं तीनों फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान रखना चाहता हूं। लेकिन हमारी टीम में जो प्लेयर्स हैं उसके साथ हम तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान नहीं रख सकते।”

डी सिल्वा ने 51 टेस्ट मैचों में 39.77 की औसत से 3301 रन बनाए हैं, इसमें 10 शतक शामिल हैं। उन्होंने टस्ट में 34 विकेट लिए हैं। उन्होंने 90 वनडे और 39 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले हैं।

Editors pick