Cricket
IPL 2024: डेल स्टेन नहीं आएंगे भारत, SRH ढूंढ रही है दूसरा गेंदबाजी कोच

IPL 2024: डेल स्टेन नहीं आएंगे भारत, SRH ढूंढ रही है दूसरा गेंदबाजी कोच

Dale Steyn
Dale Steyn IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद टीम IPL 2024 के लिए नया गेंदबाजी कोच नियुक्त करेगी, Dale Steyn ने इस सीजन से ब्रेक मांगा है।

डेल स्टेन IPL 2024 के लिए SRH Team के कोचिंग टीम का हिस्सा नहीं होंगे। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने 22 मार्च से शुरू हो रहे IPL से ब्रेक लेने के लिए अनुमति मांगी है। हालाँकि वह अगले साल वापस लौट सकते हैं, लेकिन टीम इस सीजन के लिए नए गेंदबाजी कोच को नियुक्त करते और इसका ऐलान जल्द कर सकती है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार डेल स्टेन ने इस साल फ्रेंचाइजी प्रबंधन को अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया है। फ्रेंचाइजी ने नए गेंदबाजी कोच की तलाश शुरू कर दी है, जिसकी घोषणा जल्द होने की उम्मीद है।

SRH Team के हेड कोच डेनियल विटोरी पर टीम के लिए नया गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की जिम्मेदारी है। हैदराबाद टीम अपने कप्तान को भी बदल सकती है, साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एडेन मार्क्रम की जगह ऑस्ट्रेलिया नेशनल टीम के कप्तान पैट कमिंस को नया कप्तान बना सकती है।

यह भी देखेंCSK ने शुरू की IPL 2024 के लिए तैयारी, पहले दिन कैंप में पहुंचे दीपक चाहर समेत यह खिलाड़ी

IPL में बतौर प्लेयर Dale Steyn डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते थे, जो अब SRH हो गई है। वह SRH टीम में भी खेले थे, जिसके बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हुए। 2022 में Dale Steyn गेंदबाजी कोच के रूप में हैदराबाद लौट आए थे। उन्हें उमरान मलिक को एक नौसिखिया तेज गेंदबाज से एक अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के रूप में विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता है। उमरान हाल ही में बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हुए हैं।

Editors pick