Cricket
सौरव गांगुली ने चुनी World Cup 2023 के लिए पांच सेमीफाइनलिस्ट टीम-देखें

सौरव गांगुली ने चुनी World Cup 2023 के लिए पांच सेमीफाइनलिस्ट टीम-देखें

सौरव गांगुली ने चुनी World Cup 2023 के लिए पांच सेमीफाइनलिस्ट टीम-देखें
वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं पिछले महीने आईसीसी (ICC) ने इस टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा की थी। वहीं मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। बता दें कि टूर्नामेंट से पहले […]

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं पिछले महीने आईसीसी (ICC) ने इस टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा की थी। वहीं मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। बता दें कि टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी पसंद की पांच सेमीफाइनलिस्ट टीम चुनी है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो चार टीमें।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 में खेलेंगे Rishabh Pant? DDCA निदेशक श्याम शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

सौरव गांगुली ने आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनलिस्ट टीमें चुनी

अभी विश्व कप 2023 की शुरुआत होने में काफी समय है। लेकिन इससे पहले क्रिकेट जगत ने टूर्नामेंट को लेकर लगातार भविष्यवाणी की जा रही हैं। इसी बीच सौरव गांगुली ने भी बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है। मीडिया के साथ बातचीत के दौरान गांगुली ने सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने वाली पांच टीमों को चुना है। इन टीमों का नाम है इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान।

सौरव गांगुली ने कहा, “कहना बहुत मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत। इन बड़े मुकाबलों में आप न्यूजीलैंड को कभी भी कम नहीं आंक सकते. मैं पाँच चुनूँगा, और इसमें पाकिस्तान भी शामिल करूँगा। पाकिस्तान बेहतर तरीके से क्वालिफाई करेगा ताकि ईडन गार्डन्स में हमारा भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल हो।”

बता दें कि इन पांचों ही टीमों को विश्व क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 के द्दौरण कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। वहीं भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा जबकि दूसरे मुकाबले में टीम की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick