Cricket
आज ही के दिन गिल और सिराज ने किया था टेस्ट डेब्यू, देखें दोनों के रिकार्ड्स

आज ही के दिन गिल और सिराज ने किया था टेस्ट डेब्यू, देखें दोनों के रिकार्ड्स

आज ही के दिन गिल और सिराज ने किया था टेस्ट डेब्यू, देखें दोनों खिलाड़ियों के रिकार्ड्स
On This Day: भारतीय टीम को क्रिकेट (India Cricket Team) के हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

On This Day: भारतीय टीम को क्रिकेट (India Cricket Team) के हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। यही वजह है की टीम आईसीसी रैंकिंग के हर फॉर्मेट में पहले नंबर पर है। बता दें कि आज ही के दिन शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने साल 2020 में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए मैच में टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने के बाद से इन खिलाड़ियों ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और कई बड़ी उपलब्धि हासिल कीं। चलिए इनके टेस्ट आंकड़ों पर एक नजर डालें।

शुभमन गिल का टेस्ट रिकॉर्ड

भले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला न चला हो, लेकिन इस बल्लेबाज ने टेस्ट मुकाबलों में कई मौकों पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। अगर इनके टेस्ट करियर पर नजर डालें तो प्रभावी रहे हैं। गिल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 35 इनिंग में 994 रन निकले हैं। जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

मोहम्मद सिराज का टेस्ट रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। यही वजह है कि उन्हें भारतीय चयनकर्ता हर फॉर्मेट के लिए टीम में चुनते हैं। सिराज ने भारत के लिए टेस्ट मैचों में कई मौकों पर खतरनाक गेंदबाजी करते हुए विकेट दिलाए हैं। अगर सिराज के टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया ने लिए अभी तक 22 मुकाबलों की 40 इनिंग में गेंदबाजी करते हुए 61 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Editors pick