Cricket
ICC ODI Rankings: वनडे रैकिंग में टॉप-5 में शामिल हुए शुभमन गिल, कुलदीप यादव को भी हुआ बड़ा फायदा

ICC ODI Rankings: वनडे रैकिंग में टॉप-5 में शामिल हुए शुभमन गिल, कुलदीप यादव को भी हुआ बड़ा फायदा

ICC ODI Rankings: वनडे रैकिंग में टॉप-5 में शामिल हुए शुभमन गिल, कुलदीप यादव को भी हुआ बड़ा फायदा
ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI 2023) वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा गिल और ईशान किशन दोनों ही तीन मैचों की सीरीज में काफी फायदा हुआ है, जिसके बाद […]

ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI 2023) वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा गिल और ईशान किशन दोनों ही तीन मैचों की सीरीज में काफी फायदा हुआ है, जिसके बाद शुभमन गिल आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में टॉप-5 में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भी आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग (ICC ODI Bowling Ranking) में बड़ा फायदा हुआ है।

आपको बता दें कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में 9 अगस्त को अपडेट किया गया है, जिसके बाद आईसीसी पुरुष वनडे रैंकिंग के बल्लेबाजी चार्ट में शुबमन गिल ने छलांग लगाई है। गिल 2 पायदान ऊपर चढ़कर 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ स्थिति है। वहीं ईशान किशन को भी वनडे रैंकिंग में काफी बड़ा फायदा हुआ है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। जबिक साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन 777 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं और फखर जमान 755 तीसरे स्थान पर और इमाम-उल-हक 746 चौथे स्थान पर हैं। शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने प्रदर्शन के दम पर 743 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

  • बाबर आजम- 886 रेटिंग प्वाइंट
  • रासी वैन डेर डुसेन – 777 रेटिंग प्वाइंट
  • फखर ज़मान – 755 रेटिंग प्वाइंट
  • इमाम-उल-हक – 746 रेटिंग प्वाइंट
  • शुभमन गिल- 743 रेटिंग प्वाइंट

आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में हुआ कुलदीप को फायदा

स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके बाद कुलदीप ने आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में एक लंबी छलांग लगाई है और टॉप 10 में शामिन हो गए हैं। दरअसल, कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट लिए, जिसके बाद वो 10वें स्थान पर विराजमान हो गए हैं।

Editors pick