Cricket
लोकसभा चुनाव के लिए शुभमन गिल को पंजाब का ‘स्टेट आइकन’ किया गया घोषित

लोकसभा चुनाव के लिए शुभमन गिल को पंजाब का ‘स्टेट आइकन’ किया गया घोषित

शुभमन गिल को पंजाब का ‘स्टेट आइकन’ किया गया घोषित
शुभमन गिल को पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए “राज्य आइकन” के रूप में नामित किया है।

Shubman Gill Lok Sabha: भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल को पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए “राज्य आइकन” के रूप में नामित किया है। एक बयान में, मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने सोमवार को कहा कि गिल 70 प्रतिशत मतदान प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न अभियानों में शामिल होंगे।

सीईओ ने कहा कि खेल प्रेमियों, विशेषकर युवाओं के बीच लोकप्रिय पंजाब निवासी गिल को चुनाव के लिए “राज्य आइकन” के रूप में नियुक्त किया गया है।

सिबिन सी ने कहा कि शुक्रवार को पंजाब के सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ बैठक में उनसे ऐसे इलाकों की पहचान करने को कहा गया जहां पिछले चुनाव के दौरान वोटिंग प्रतिशत कम था। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में शुबमन गिल द्वारा किए गए जागरूकता अभियान और अपील मतदाताओं को प्रेरित करेगी और मतदान प्रतिशत बढ़ाने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले, लोकप्रिय पंजाबी गायक तरसेम जस्सर को ‘स्टेट आइकन’ के रूप में चुना गया था और वह भी इसी तरह के अभियान चलाएंगे।

Editors pick