Cricket
“हमारी बस पर पत्थर फेंके गए…” World Cup 2023 से पहले Shahid Afridi ने दिया विवादित बयान

“हमारी बस पर पत्थर फेंके गए…” World Cup 2023 से पहले Shahid Afridi ने दिया विवादित बयान

“हमारी बस पर पत्थर फेंके गए…” World Cup 2023 से पहले Shahid Afridi ने दिया विवादित बयान
भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे (IND vs WI) समेत पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं। वहीं, इस साल भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) भी खेला जाएगा। जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) भारत का […]

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे (IND vs WI) समेत पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं। वहीं, इस साल भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) भी खेला जाएगा। जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) भारत का दौरा करेगी। लेकिन इन सब के बीच पाक पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारत को लेकर एक विवादित बयान जारी किया है, जो काफी सुर्खियों में बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए बढ़ा फ्लाइट का किराया- देखें

शाहिद अफरीदी ने किया बड़ा दावा

बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान के बीच पिछले 10 सालों से एक भी सीरीज नहीं खेली गई। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलने मैदान में उतरती हैं। लेकिन शाहिद अफरीदी ने पाक टीम के साल 2005 में किए भारत के दौरे को याद करते हुए बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब साल 2005 में वह बेंगलुरु टेस्ट जीत कर निकले थे तो उनकी बस के उपर हमला हुआ था। अफरीदी के इस विवादित बयान के दौरान उनकी टीम के साथी अब्दुल रज्जाक भी शामिल थे।

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा, ‘भारत में हमारे लिए काफी दबाव वाला मौहाल था। जब हम मुकाबले में चौके-छक्के जड़ते थे तो हमारे लिए कोई तालियां भी नहीं बजाता था। वहीं जब हम बेंगलुरु टेस्ट जीते थे तो हमारी टीम बस पर पत्थर भी मारे गए।’ अफरीदी ने यह भी कहा, ‘पाकिस्तान को भारत नहीं जाना चाहिए और वर्ल्ड कप को बॉयकॉट कर देना चाहिए। मैं इस बात के बिल्कुल हक में नहीं हूं कि हमें वहां जाना चाहिए और जीतकर आना चाहिए।’

गौरतलब है कि विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगा। इस टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। क्योंकि कई मौकों पर भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick