Cricket
सरफराज खान IPL 2024 से पहले केकेआर में शामिल होंगे: रिपोर्ट

सरफराज खान IPL 2024 से पहले केकेआर में शामिल होंगे: रिपोर्ट

सरफराज खान IPL 2024 से पहले केकेआर में शामिल होंगे: रिपोर्ट
IPL 2024: Sarfaraz Khan को उनके टेस्ट क्रिकेट प्रदर्शन के लिए 20 ओवर की फ्रेंचाइजी लीग में मौका मिल सकता है।

Sarfaraz Khan IPL 2024: आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण पिछले कुछ सालों में कई क्रिकेटरों को राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की की है। लेकिन अब इसका उल्टा देखने को मिल सकता है, राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले को आईपीएल में एक और मौका मिल सकता है। दरअसल, सरफराज खान को उनके टेस्ट क्रिकेट प्रदर्शन के लिए 20 ओवर की फ्रेंचाइजी लीग में मौका मिल सकता है।

आनंद बाजार पत्रिका की एक रपोर्ट के मुताबिक कम से कम तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी सरफराज को टीम में लेने की इच्छुक हैं। राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज की 62 रन और नाबाद 68 रन की दो पारियों ने आईपीएल फ्रेंचाइजी की आंखें खोल दीं हैं। उनका मानना ​​है कि जो लड़का लाल गेंद क्रिकेट में इतनी आक्रामक बल्लेबाजी कर सकता है, वह सफेद गेंद क्रिकेट में जरूर तूफान मचा सकता है। हालांकि, पिछली मिनी नीलामी में सरफराज को कोई फ्रेंचाइजी नहीं लेना चाहती थी।

केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर ने फ्रेंचाइजी अधिकारियों को सरफराज को शामिल करके बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने की सलाह दी है। पांच बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई उनके लिए छलांग लगा सकती है। महेंद्र सिंह धोनी ने भी हरी झंडी दे दी है। 2014 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में सरफराज के प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें खरीदा था।

एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, विराट कोहली के रहते हुए आरसीबी में सरफराज को ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्हें 2019 में आरसीबी ने रिलीज कर दिया था। इसके बाद उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा। सरफराज 2021 तक वहीं थे। सरफराज 2022 और 2023 सीज़न के दौरान सौरव गांगुली की दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे।

Editors pick