Cricket
ध्रुव जुरैल और सरफराज खान को क्यों नहीं मिला BCCI कांट्रेक्ट, जानें

ध्रुव जुरैल और सरफराज खान को क्यों नहीं मिला BCCI कांट्रेक्ट, जानें

बीसीसीआई की सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट में युवा खिलाड़ी सरफराज खान और ध्रुव जुरैल का नाम शामिल होने की अभी भी उम्मीद है।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ध्रुव जुरैल और सरफराज खान ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान खींचा। युवा प्रतिभाओं ने खुद को बखूबी साबित किया है। इसके बावजूद दोनों बल्लेबाज बीसीसीआई की हाल ही में जारी की गई सेंट्रल कांट्रेक्ट की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। लेकिन इसके पीछे कोई चौंकने वाली बात नहीं है। खिलाड़ियों को क्यों अनुबंध में शामिल नहीं किया गया, इस आर्टिकल में जानें।

बीसीसीआई खिलाड़ियों को कुछ मानदंडों और विशिष्ट प्रदर्शन के आधार पर सेंट्रल कांट्रेक्ट देता है। ध्रुव जुरैल और सरफराज खान दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं। जबकि, ग्रेड सी में शामिल होने के लिए कम से कम तीन टेस्ट खेलने जरूरी हैं।

यह भी देखेंः ‘द ग्रेटेस्ट राइवलरी’ नेटफ्लिक्स ने IND vs PAK डॉक्यूमेंट्री का फर्स्ट लुक किया जारी-WATCH

यह भी देखेंः ‘घरेलू क्रिकेट नहीं खेला तो खो दोगे कांट्रेक्ट’ BCCI ने पंड्या को भी दिया अल्टीमेटम

यह भी देखेंः ‘विराट-रोहित को भी खेलनी चहिए रणजी’, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने दिया सुझाव

हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्हें अभी भी यह कांट्रेक्ट मिल सकता है। अगर जुरैल और सरफराज धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में खेलते हैं, तो वे ग्रेड सी के लिए कांट्रेक्ट के पात्र हो जाएंगे।

इस मामले में, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को श्रृंखला में खेले गए टेस्ट की संख्या के आधार पर ग्रेड सी अनुबंध राशि का एक हिस्सा मिलेगा।

Editors pick