Cricket
IND vs AFG T20: जितेश और संजू में से किसे मिलेगा मौका? विकेटकीपिंग स्पॉट के लिए होगी जंग

IND vs AFG T20: जितेश और संजू में से किसे मिलेगा मौका? विकेटकीपिंग स्पॉट के लिए होगी जंग

आगामी IND vs AFG T20 Series में जितेश शर्मा और संजू सैमसन के बीच विकेटकीपिंग स्पॉट के लिए जंग होगी। दोनों खुद को बखूबी साबित करना चाहेंगे।

IND vs AFG T20 Series: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। रोहित की कप्तानी वाली टीम के लिए बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन और जितेश शर्मा को जगह दी गई है। ऐसे में अब दोनों खिलाड़ियों के बीच प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए होड़ होगी।

ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में केएल राहुल वनडे और टेस्ट के स्थाई विकेटकीपर बने हुए हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद राहुल को टी20 के लिए आराम दे दिया गया है। उधर, युवा ईशान किशन इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं।

भारत इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्थाई विकेटकीपर की तलाश में होगा। ऐसे में जितेश और संजू दोनों खुद को स्थापित करने की पूरी तरह से कोशिश करेंगे। संजू सैमसन की बात करें तो वह एक पूरी तरह से स्थापित हो चुके विकेटकीपर हैं। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी प्रतिभा को बखूबी साबित भी किया है।

दूसरी ओर, जितेश को आईपीएल 2023 में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद ही सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम में मौका दिया गया है। पिछली टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में जितेश खुद को साबित कर चुके हैं।

यह भी देखेंः विराट कोहली के आलोचक से शुभचिंतक कैसे बने संजय मांजरेकर, पुराना ट्वीट हो रहा है वायरल

आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज दोनों खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी प्रतिस्पर्धा साबित होगी। दोनों खिलाड़ी न सिर्फ अच्छे कीपर हैं बल्कि अच्छे हार्ड हिटिंग बल्लेबाज भी हैं। लेकिन धैर्य और अनुभव की बात करें तो इस मामले में जितेश शर्मा की तुलना में संजू सैमसन का पलड़ा थोड़ा भारी है।

IND vs AFG T20 Series के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Editors pick