Cricket
संजू सैमसन या ऋषभ पंत? T20 World Cup के लिए गौतम गंभीर ने बताया कौन है बेस्ट

संजू सैमसन या ऋषभ पंत? T20 World Cup के लिए गौतम गंभीर ने बताया कौन है बेस्ट

संजू सैमसन या ऋषभ पंत? T20 World Cup के लिए गौतम गंभीर ने बताया कौन है बेस्ट
टी20 विश्व कप तेजी से नजदीक आने के साथ भारत के पास इस बात को लेकर काफी संभावनाएं हैं कि कौन शुरुआती प्लेइंग 11 में जगह बनाएगा।

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप तेजी से नजदीक आने के साथ भारत के पास इस बात को लेकर काफी संभावनाएं हैं कि 15 सदस्यीय टीम में से कौन शुरुआती प्लेइंग 11 में जगह बनाएगा। एक जगह जो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के लिए सिरदर्द का कारण बनेगी वह विकेटकीपर को चुनना। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को दो विकेटकीपर के रूप में चुनने के बाद यह देखना होगा कि टीम में कौन जगह बनाएगा। अब इसी पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले टीम इंडिया खेलेगी एक वॉर्म-अप मैच: रिपोर्ट

गंभीर ने चुना अपना विकेटकीपर

गौतम गंभीर ने कहा, “दोनों की गुणवत्ता समान है। संजू में अद्भुत गुणवत्ता है, और यहां तक कि ऋषभ में भी अद्भुत गुणवत्ता है। अगर मुझे चुनना हो तो मैं शायद ऋषभ पंत को चुनूंगा क्योंकि वह मध्यक्रम का स्वाभाविक बल्लेबाज है। संजू अगर आप आईपीएल में देखें तो उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है. मुझे लगता है कि ऋषभ ने पांचवें, छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की है।”

गौतम गंभीर ने आगे कहा, “टीम इंडिया के संयोजन को देखते हुए, हमें उस स्थिति में विकेटकीपर की जरूरत है, न कि शीर्ष क्रम में। इसलिए मैं ऋषभ पंत से शुरुआत करूंगा। साथ ही, वह मध्यक्रम में बाएं हाथ का खिलाड़ी है, जो आपको बाएं हाथ-दाएं हाथ का संयोजन देता है।”

संजू सैमसन vs ऋषभ पंत

संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों की तरफ से आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। सैमसन जहां राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट के प्लेऑफ चरण में ले जा रहे हैं, वहीं पंत 14 महीने के बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। सैमसन ने आईपीएल 2024 के 12 मैचों में अब तक 60 से अधिक की औसत से 486 रन बनाए हैं। जबकि पंत के नाम 13 मैचों में 446 रन हैं।

Editors pick