Cricket
संजू सैमसन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रणजी ट्रॉफी में इस टीम की संभालेंगे कमान

संजू सैमसन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रणजी ट्रॉफी में इस टीम की संभालेंगे कमान

संजू सैमसन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रणजी ट्रॉफी में करेंगे केरल टीम का नेतृत्व
संजू सैमसन को आगामी रणजी ट्रॉफी 2023-24 संस्करण के पहले दो मुकाबलों के लिए केरल का कप्तान नियुक्त किया गया है।

संजू सैमसन (Sanju Samson) को आगामी रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) संस्करण के पहले दो मुकाबलों के लिए केरल का कप्तान नियुक्त किया गया है। जबकि सलामी बल्लेबाज रोहन कुनुम्मल को उपकप्तान की भूमिका दी गई है। केरल अपने शुरुआती मैच में उत्तर प्रदेश से भिड़ने के लिए तैयार है, जो 5 जनवरी से शुरू होगा। उसके बाद, संजू सैमसन एंड कंपनी 12 जनवरी से असम से भिड़ेगी।

अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक के बाद सैमसन आगामी रणजी ट्रॉफी मैचों में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज की नजर अगले साल होने वाली IND vs AFG T20I सीरीज में भी जगह बनाने पर टिकी होंगी।

जैसा कि ऊपर कहा गया है, सैमसन ने पार्ल के बोलैंड पार्क में तीन मैचों की वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी शानदार शतकीय पारी के दौरान सभी का दिल जीता। उन्होंने 114 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रनों की शानदार पारी खेली और भारत को 296 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 78 रनों से जीत दर्ज की।

रणजी ट्रॉफी 2023-24 के लिए केरल टीम का स्क्वाड

संजू सैमसन (कप्तान), रोहन कुन्नूमल (उप-कप्तान), कृष्णा प्रसाद, आनंद कृष्णन, रोहन प्रेम, सचिन बेबी, विष्णु विनोद, अक्षय चंद्रन। श्रेयस गोपाल, जलज सक्सेना। वैशाख चंद्रन, बासिल थम्पी, विश्वेश्वर ए सुरेश, एम डी निधिश, बासिल एन पी, विष्णु राज (विकेटकीपर)

Editors pick