Cricket
संजू सैमसन को एशिया कप 2023 टीम से बाहर किए जाने की संभावना, रिपोर्ट में दावा

संजू सैमसन को एशिया कप 2023 टीम से बाहर किए जाने की संभावना, रिपोर्ट में दावा

संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर रन बनाने में नाकाम रहे और इसके चलते उन्हें एशिया कप से बाहर किया जा सकता है।
संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर रन बनाने में नाकाम रहे और इसके चलते उन्हें एशिया कप से बाहर किया जा सकता है।

Asia Cup 2023 Sanju Samson: विकेटकीपर संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया था और केएल राहुल की फिटनेस पर अभी भी अनिश्चितता के साथ वह अच्छा प्रदर्शन करके एशिया कप से पहले अपना दावा मजबूत कर सकते थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर रन बनाने में नाकाम रहे और इसके चलते उन्हें एशिया कप से बाहर किया जा सकता है।

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसन को एशिया कप के लिए नहीं चुना जा सकता है। उसी रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम की घोषणा 20 अगस्त को की जाएगी। रिपोर्ट में कहा, “अभी, चयनकर्ता केवल एशिया कप टीम चुनने में रुचि रखते हैं। विश्व कप टीम का चयन ज्यादातर बाद में किया जाएगा।”

इसके अलावा केएल राहुल की वापसी और ईशान किशन का अच्छी फॉर्म में होना भी सैमसन के चुने जाने की संभावनाओं के लिए अच्छा नहीं है।

इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि संजू सैमसन के साथ भी ऐसा ही होना चाहिए। उनके अनुसार “उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए।”

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “अगर आपको संजू सैमसन से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना है तो आपको ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी, चाहे प्रारूप कोई भी हो। आप उसकी प्रतिभा के साथ तभी न्याय कर पाएंगे जब आप उसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कराएंगे। शायद रोहित शर्मा के साथ भी ऐसा ही मामला हो।”

संजू सैमसन वेस्टइंडीज में सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा थे। उन्हें मौके मिले लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके क्योंकि अधिकांश खेलों में गलत शॉट के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्हें वनडे में दो और टी20 में तीन मौके मिले। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दूसरे वनडे में 41 गेंदों में 51 रन बनाए। इसके अलावा, टी-20 आई में उन्होंने 12, 7 और 13 के स्कोर के साथ वापसी की।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick