Cricket
IND vs SA: शार्दुल-प्रसिद्ध की जगह होना चाहिए था यह गेंदबाज, सलमान बट ने टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल

IND vs SA: शार्दुल-प्रसिद्ध की जगह होना चाहिए था यह गेंदबाज, सलमान बट ने टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भारत को सेंचुरियन में मिली हार के बाद टीम चयन पर सवाल उठाते हुए सुझाव दिया है।

IND vs SA 1st Test Salman Butt: सेंचुरियन में टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को एक पारी और 32 रनों के अंतर से करारी शिकस्त दी है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भारतीय टीम चयन सवाल उठाए हैं। सलमान का मानना है कि भारत के पेस अटैक में शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह अर्शदीप सिंह को शामिल किया जाना चाहिए था।

साउथ अफ्रीका में हुए पहले टेस्ट में अनुभवी डीन एल्गर ने पूरे 185 रनों की पारी खेली। जबकि, भारतीय बल्लेबाजों में केएल और विराट के अलावा एक भी खिलाड़ी रन जोड़ने में नाकाम रहा। वहीं, गेंदबाजी अटैक में भी भारत का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा। सर्वाधिक रन लुटाने वाले पेसरों में शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम सबसे ऊपर रहा है।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने यूट्यूब चैनल पर कहा कि “प्रसिद्ध कृष्णा या शार्दुल ठाकुर को खिलाने के बजाय, यह बेहतर होता अगर भारत अर्शदीप सिंह को टीम में चुनता। वह 135 किमी प्रतिंघंटा से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और गेंद को दोनों तरफ स्विंग भी कराते हैं। हो सकता है कि वह टेस्ट में प्रभावी हों। प्रसिद्ध और शार्दुल ठाकुर ने कई आसान बाउंड्री दीं।”

सेंचुरियन में शार्दुल ठाकुर ने 19 ओवरों में पूरे 101 रन दिए, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 20 ओवरों में 93 रन लुटा दिए। दोनों गेंदबाजों के नाम 1-1 विकेट रहा। ऐसे में बट्ट ने अर्शदीप को इन दोनों गेंदबाजों के ऊपर प्राथमिकता दी है।

यह भी देखेंः Watch: मिचेल स्टार्क ने पूरा किया नन्हें फैन से किया वादा, मैच के बाद गिफ्ट किए अपने जूते

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पहली बार क्रिकेट ग्राउंड पर इस सीरीज में ही उतरे हैं। इस पर बट ने कहा कि “रोहित एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो अपने करियर के अंत के करीब हैं और उनके पास बहुत सारी उपलब्धियां हैं। यह फाइनल था और भारत जीत नहीं सका, इतना ही। मुझे यकीन है कि वह विश्व कप फाइनल की हार से उबर चुके हैं।”

Editors pick