Cricket
RR Vs PBKS: क्या होता है Q-Collar? जिसे गले में पहनकर मैदान पर उतरे टॉम कोहलर कैडमोर

RR Vs PBKS: क्या होता है Q-Collar? जिसे गले में पहनकर मैदान पर उतरे टॉम कोहलर कैडमोर

क्या होता है Q-Collar? जिसे गले में पहनकर मैदान पर उतरा RR का प्लेयर
जोस बटलर के इंग्लैंड वापस लौट जाने के बाद RR के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ टॉम कोहलर कैडमोर बल्लेबाजी करने उतरे।

RR vs PBKS: आईपीएल 2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जोस बटलर के इंग्लैंड वापस लौट जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ टॉम कोहलर कैडमोर बल्लेबाजी करने उतरे। आईपीएल में राजस्थान के लिए डेब्यू करने वाले इस इंग्लिश बल्लेबाज ने गले में एक डिवाइस पहन रखी थी। आइये जानते यहीं यह आखिर क्या है।

क्यों गले में Q-COLLAR पहनकर उतरा RR का बल्लेबाज?

टॉम कोहलर कैडमोर के यह डिवाइस गले में पहनकर उतरने के बाद फैंस यह सोचने लगे कि आखिर यह है क्या? कोहलर इस डिवाइस को बीबीएल और द हंड्रेड में भी पहन चुके हैं। दरअसल, इस डिवाइस को क्यू कॉलर (Q-Collar) कहा जाता है। क्यू-कॉलर सिर पर चोट के दौरान मस्तिष्क पर चोट से बचने में मदद करता है। इसके अलावा यह डिवाइस दूसरे स्पोर्ट्स में जैसे फुटबॉल और रग्बी में पहनते हैं। जिससे कि वह कॉन्कशन या ब्रेन डैमेज से बच सकें।

कौन है टॉम कोहलर कैडमोर?

टॉम कोहलर कैडमोर इंग्लैंड के एक क्रिकेटर हैं, जो यॉर्कशायर के लिए खेलते हैं। टॉम कोहलर कैडमोर आईपीएल में डेब्यू से पहले द हंड्रेड और बीबीएल में खेल चुके हैं। अपनी टी20 करियर में 170 मैचों में 136.3 की स्ट्राइक रेट से 4344 रन बनाए हैं। जिसमें 32 पचासे हैं।

Editors pick