Cricket
IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, मैच जीतने के बाद जानिए क्या बोले

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, मैच जीतने के बाद जानिए क्या बोले

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, मैच जितने के बाद जानिए क्या बोले
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की प्रशंसा की कहा कि उन्होंने IND vs WI 1st Test कोई चिंता नहीं दिखाई।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की प्रशंसा की और कहा कि पहले टेस्ट (IND vs WI 1st Test) में वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ 171 रन की मैच विजेता पारी के दौरान भारतीय नवोदित खिलाड़ी ने कोई जल्दबाजी और चिंता नहीं दिखाई।

जायसवाल ने भारत के लिए बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और वह किसी विदेशी टेस्ट में अपने पहले मैच में 150 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने रोहित के साथ 229 रनों की साझेदारी भी की, जिससे मेहमान टीम ने वेस्टइंडीज की पहली पारी के 150 रनों के जवाब में पारी घोषित करने से पहले अपनी पहली पारी में 421/5 रन बनाए।

भारतीय कप्तान ने जयसवाल की प्रशंसा की और कहा कि पदार्पण करने वाले खिलाड़ी ने समझदारी से बल्लेबाजी की और जब उसके स्वभाव का परीक्षण किया गया तो वह घबराया नहीं। रोहित ने कहा कि वह जयसवाल को याद दिलाते रहे कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैं और उन्हें बीच में समय का आनंद लेने के लिए कहा।

यह भी पढ़े: IND vs WI: यशस्वी जायसवाल टेस्ट डेब्यू पर ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीतने वाले 8वें भारतीय बने

रोहित ने कहा, “उसके पास प्रतिभा है, उसने हमें अतीत में दिखाया है कि वह तैयार है। आया और समझदारी से बल्लेबाजी की। स्वभाव का भी परीक्षण किया गया, किसी भी स्तर पर वह घबरा नहीं रहा था। उसके साथ बातचीत इसीलिए की थी कि आप यहीं मौजूद रहे। आपके पास समय है, कठिन काम पूरा कर लिया, यहां अपने समय का आनंद लीजिए।”

गेंदबाजी में आर अश्विन दूसरी पारी में मेजबान टीम पर हावी हो गए, क्योंकि भारत ने एक पारी और 141 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। मैच के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए, रोहित ने कहा कि पहली पारी में वेस्टइंडीज को सस्ते में आउट करने से मैच हमारे लिया तैयार हो गया था।

रोहित ने कहा, “आप देश के लिए जो भी रन बनाते हैं वह महत्वपूर्ण है। मैं यह कहकर शुरुआत करना चाहूंगा कि यह गेंद के साथ एक शानदार प्रयास था। उन्हें 150 रन पर आउट करने से हमारे लिए मैच तैयार हो गया था। हम जानते थे कि बल्लेबाजी कठिन हो जाएगी, यह पिच रन बनाने के लिए आसान नहीं थी। हम जानते थे कि हम केवल एक बार बल्लेबाजी करना चाहते थे और लंबे समय तक बल्लेबाजी करना चाहते थे। 400 से अधिक रन बनाए और फिर बाहर आकर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick