Cricket
टी20 विश्व कप 2024 में हार्दिक पांड्या नहीं भारत की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा ही ‘पहली पसंद’

टी20 विश्व कप 2024 में हार्दिक पांड्या नहीं भारत की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा ही ‘पहली पसंद’

अगले साल होने वाला टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व कौन करेगा? ये सवाल सभी भारतीय फैंस इस समय जानना चाहते हैं।

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला है। ये 20 टीमों का टूर्नामेंट जून में खेला जाएगा, लेकिन अगले साल टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व कौन करेगा? ये सवाल सभी भारतीय फैंस इस समय जानना चाहते हैं।

रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 में अपने नेतृत्व कौशल से प्रभावित किया था और अगले साल टी20 विश्व कप में भी टीम का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन 15 दिसंबर को मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाए जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का नेतृत्व करेंगे। लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए रोहित अब भी पहली पसंद हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, जब बीसीसीआई के एक अधिकारी से पूछा गया कि क्या हार्दिक अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे तो, उन्होंने इसका जवाब ‘नहीं’ में दिया। उनके अनुसार, रोहित अभी खेल के तीनों प्रारूपों में भारत के कप्तान हैं और बीसीसीआई ने उन्हें हटाया नहीं है। मुंबई इंडियंस के इस कदम से बीसीसीआई के फैसले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

रोहित ने 10 नवंबर, 2022 के बाद से भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है। उनकी अनुपस्थिति में, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव ने इस साल सबसे छोटे प्रारूप में भारत का नेतृत्व किया है।

ऐसा माना जा रहा था कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में 36 वर्षीय रोहित की जगह लेने के बाद हार्दिक को भारत की कप्तानी भी सौंपी जाएगी। लेकिन ऐसा लग रहा है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित भारत के कप्तान बने रहेंगे।

Editors pick