Cricket
‘रोहित कप्तानी में घबरा जाते हैं’, शोएब अख्तर ने कहा, ‘केवल धोनी झेल जाते थे पूरा दबाव’

‘रोहित कप्तानी में घबरा जाते हैं’, शोएब अख्तर ने कहा, ‘केवल धोनी झेल जाते थे पूरा दबाव’

Shoaib Akhtar ने Rohit Sharma को लेकर कहा कि वह Dhoni जैसे कभी नहीं हो सकते।
Shoaib Akhtar ने Rohit Sharma की कप्तानी में खामियां गिनाई हैं। उनका कहना है कि वह कप्तानी के समय घबरा जाते हैं। MS Dhoni जैसे कभी नहीं हैं।

भारतीय सरजमीं पर विश्व कप (World Cup 2023) का आगाज जल्द ही होने जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम का यह तीसरा आईसीसी इवेंट होगा। अभी तक भारतीय टीम उनकी कप्तानी में टी-20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी है और ट्रॉफी अपने नाम करने में नाकाम हो चुकी है। ऐसे में इस बार भी रोहित से सभी को आईसीसी ट्रॉफी जिताने की उम्मीदें होंगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में खामियां गिनाई हैं। उनका कहना है कि रोहित कप्तानी के समय घबरा जाते हैं। वह धोनी (MS Dhoni) जैसे कभी नहीं हैं।

रेव स्पोर्टस को दिए गए एक इंटरव्यू में शोएब ने कहा कह “एक समय एक ऐसा व्यक्ति था जो पूरी टीम का दबाव अपने ऊपर ले लेता था, वह धोनी थे। केवल एक कप्तान ही पूरी टीम को अपने पीछे ढाल सकता है। रोहित एक महान खलाड़ी हैं। लेकिन वह कप्तानी के दौरान घबरा जाते हैं। मुझे नहीं लगता की उन्हें कप्तानी संभालनी चाहिए थी।”

यह भी देखेंः IND vs IRE: बुमराह ने रचा इतिहास, कोहली, धोनी, रोहित को पछाड़ा, पहले टी20 में हुई रिकॉर्ड्स की बारिश

विराट कोहली की कप्तानी में भी टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी है। बल्कि कप्तानी के समय विराट अपनी फार्म तक गंवा बैठै थे। इस पर शोएब ने धोनी से उनकी तुलना करते हुए कहा कि “यहां तक कि विराट भी उनके जितने प्रतिभाशाली नहीं हैं। उनके पास जो टाइमिंग है और जो शॉट हैं, वह एक क्लासिकल बल्लेबाज हैं, लेकिन क्या वह कप्तानी के लिए बने थे?”

विराट के कप्तानी से हटने के बाद सभी को रोहित शर्मा से आईसीसी ट्रॉफी दिलाने की उम्मीदे हैं, जे सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी कर पाए थे। वहीं, पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले एशिया कप का आयोजन किया जाना है, जो 30 अगस्त से शुरू होगा। इसके लिए बीसीसीआई कुछ ही दिनों में टीम की घोषणा करने वाला है। सोमवार को बीसीसीआई के चयन समित के प्रमुख अजीत अगरकर के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन दिल्ली में होना है। इसके बाद ही टीम को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick