Cricket
IND vs WI:सिर्फ आधे घंटे की नेट प्रक्टिस के बाद कप्तान रोहित ने जड़ा शतक

IND vs WI:सिर्फ आधे घंटे की नेट प्रक्टिस के बाद कप्तान रोहित ने जड़ा शतक

IND vs WI के बीच पहले टेस्ट में Rohit Sharma ने खेली शानदार पारी, टेस्ट में जड़ा 10वां शतक
IND vs WI मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जड़ा। भारतीय टीम में डेब्यू कर रहे यशस्वी जासयवाल के साझेदारी करते हुए रोहित ने 221 गेंदों में 103 रनों की शतकीय पारी खेली। खास बात यह है कि यह कमाल उन्होंने सिर्फ आधे घंटे की ने प्रेक्टिस के […]

IND vs WI मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जड़ा। भारतीय टीम में डेब्यू कर रहे यशस्वी जासयवाल के साझेदारी करते हुए रोहित ने 221 गेंदों में 103 रनों की शतकीय पारी खेली। खास बात यह है कि यह कमाल उन्होंने सिर्फ आधे घंटे की ने प्रेक्टिस के बाद किया है। रोहित ने पहले टेस्ट से पहले नेट पर इससे अधिक समय नहीं बितया। डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल हारने के बाद लगातार हो रही आलोचनाओं का करारा जवाब उन्होंने इस शतक के जरिए दिया है।

टेस्ट क्रिकेट में Rohit Sharma ने पूरे किए 3500 रन

जून में खेले गए विश्व टेस्टे चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद से ही रोहित शर्मा आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे। इसके बाद से ही उनकी टेस्ट टीम की कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा था। लेकिन बृहस्पतिवार को वेस्ट इंडीज में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलकर खुद को साबित किया है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व पांच दिनों में रोहित ने नेट पर ज्यादा वक्त नहीं बिताया। वह नेट प्रेक्टिस से ज्यादातर दूर ही रहे। इन पांच दिनों में रोहित ने डोमनिका में मात्र 30 मिनट ही नेट पर बल्लेबाजी की। हालांकि यह ऑप्शनल नेट प्रेक्टिस थी। जिसमें खिलड़ी शामिल न होने का विकल्प भी रखते हैं। वेस्ट इंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैच सीरीज के पहले मैच की पहली ही पारी में उन्होंने 46.61 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए शतक जड़ा।

रोहित ने अभी तक 2021-23 के टेस्ट चक्र में 11 टेस्ट में 42.11 की औसत से 758 रन बनाए हैं। हालांकि विदेशी धरती पर उनका औसत घर के 36.88 के मुुकाबले 52.57 रहा है। हालांकि आगामी दो साल के टेस्ट चक्र में रोहित की फिटनेस और उम्र भी आड़े आती है। 36 वर्षीय रोहित शर्मा अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल तक 38 साल के हो जाएंगे।

Editors pick