Cricket
DC vs RCB से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, सस्पेंड हुआ कप्तान

DC vs RCB से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, सस्पेंड हुआ कप्तान

“सभी खिलाड़ी अगर…”, DC vs LSG मैच में जीत के बाद भी भावुक हुए ऋषभ पंत
Rishabh Pant DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स को अपना अगला मुकाबला 12 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलना है।

Rishabh Pant DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स को अपना अगला मुकाबला 12 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलना है। लेकिन इस अहम मुकाबले से पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को आरआर के खिलाफ मैच में स्लो ओवर-रेट के चलते एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है, साथ ही उनके ऊपर 30 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया है।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच से सस्पेंड और उनके ऊपर जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि उन्होंने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया। दरअसल, ऋषभ पंत की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के तहत गेंदबाजी की थी। यह मैच अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में 7 मई को खेला गया था।

क्या है स्लो ओवर रेट से लगने वाला जुर्माना

आईपीएल की स्लो ओवर रेट से संबंधित आचार संहिता के तहत यदि किसी टीम के कप्तान से पहला अपराध होता है तो उनके ऊपर 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका जाता है। अगर जारी सीजन में कप्तान फिर से दूसरी बार स्लो ओवर रेट का अपराध करता है, तो 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। यदि तीसरी बार भी यह गलती हुई, तो कप्तानों पर एक मैच का बैन लगाया जाता है और 30 लाख रुपये का जुर्माना ठोका जाता है।

IPL ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा, ‘दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है और उन्हें आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए सस्पेंड भी कर दिया गया है। क्योंकि उनकी टीम ने राजस्थान के खिलाफ टाटा आईपीएल 2024 के मैच 56 के दौरान स्लो ओवर रेट बनाए रखा था। 7 मई, 2024 को अरुण जेटली स्टेडियम में यह मुकाबला खेला गया था।’

Editors pick