Cricket
ऋषभ पंत के फैंस के लिए 15 अगस्त को आई खुशखबरी, इस सीरीज से करेंगे टीम इंडिया में वापसी!

ऋषभ पंत के फैंस के लिए 15 अगस्त को आई खुशखबरी, इस सीरीज से करेंगे टीम इंडिया में वापसी!

रिषभ पंत की वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.
Rishabh Pant Comeback in Team India: ऋषभ पंत की 2024 में इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम में वापसी की संभावना है।

Rishabh Pant Comeback in Team Inida: भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की 2024 में इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम में वापसी की संभावना है। भारत अगले साल जनवरी में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत अगले साल आईपीएल में भी खेलेंगे। नए साल के दौरान दुर्घटना का शिकार होने के बाद से पंत क्रिकेट से दूर हैं।

ऋषभ पंत तेजी से कर रहे हैं रिकवर

ऋषभ पंत को दुर्घटना के बाद कई सर्जरी से गुजरना पड़ा, इसके बाद पंत ने अब चलना शुरू कर दिया है और रिपोर्टों से पता चलता है कि वह जल्द ही बल्लेबाजी भी शुरू कर देंगे। पंत की वापसी की खबर फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है क्योंकि वह एक मैच विजेता है और पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को मैदान पर देखने का इंतजार कर रहे हैं।

फरवरी 2023 में डॉ. दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत की मुंबई में सर्जरी हुई। सर्जरी के बाद, पंत ने अपने फैंस को अपनी स्थिति के बारे में अपडेट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। भारतीय विकेटकीपर ने अपने सोशल मीडिया पर 1 जुलाई की पोस्ट में अपनी दुर्घटना को अपना ‘दूसरा जन्म’ बताया।

ऋषभ पंत इन टूर्नामेंट से चुके

दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद, पंत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, आईपीएल और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट से चूक गए। वह भारत में होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे।

ऋषभ पंत ने 33 टेस्ट खेले हैं और 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। इन 33 टेस्ट मैचों में उन्होंने टीम के लिए कुछ यादगार पारियां खेली हैं। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 30 मैच खेले हैं और 34 की औसत से 965 रन बनाए हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick