Cricket
विकेटकीपिंग के लिए अभी तैयार नहीं पंत, IPL 2024 में बतौर बल्लेबाज करेंगे वापसी

विकेटकीपिंग के लिए अभी तैयार नहीं पंत, IPL 2024 में बतौर बल्लेबाज करेंगे वापसी

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 से मैदान पर अपनी वापसी करने के लिए तैयार हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार पंत अभी विकेटकीपिंग नहीं कर सकेंगे।

Rishabh Pant IPL 2024: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल 2024 से मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दिसंबर 2022 में पंत कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जिसके बाद से ही वह मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। इस बीच पंत एनसीए में रिहेबिलेशन से गुजर रहे हैं और ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में उन्होंने वॉर्म मैच भी खेलना शुरू कर दिया है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत ने बेंगलुरू के पास अलूर में अभ्यास मैच में हिस्सा लिया। पंत आईपीएल 2024 से पहले अपनी फिटनेस को पूरी तरह से हासिल करने में जुटे हुए हैं। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी को इस बार विकेटकीपिंग करते नहीं देखा जा सकेगा। वह महज एक बल्लेबाज के रूप में ही वापसी करेंगे।

हालांकि, मार्च के आखिर में शुरू होने वाले आईपीएल से उनका वापसी करना तय है। इसी के साथ वह दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालने के लिए भी तैयार हैं। पिछले सीजन में डेविड वार्नर ने ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में टीम का नेतृत्व किया था।

यह भी देखेंः ‘गंभीर से लड़ाई नहीं होती तो KKR के लिए और खेलता’ मनोज तिवारी ने किया खुलासा

यह भी देखेंः T20 World Cup से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे हारिस राऊफ का शाहीन अफरीदी ने किया बचाव

यह भी देखेंः IND vs ENG 4th Test के लिए रांची रवाना हुईं भारत और इंग्लैंड टीम, देखें

फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि ऋषभ पंत को दौड़ने-भागने में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने दौड़ का अभ्यास अच्छे से किया है। विकेटों के बीच दौड़ने में भी कोई परेशानी नहीं हुई। लेकिन उनके दाहिने घुटने के तीनों लीगामेंट को फिर से बनाने के लिए एक बड़ी सर्जरी हुई थी। कीपिंग के दौरान उन्हें काफी देर तक घुटने मोड़कर रहना होगा, इसलिए बतौर विकेटकीपर लौटने में उन्हें कुुछ और समय लगेगा।

Editors pick