Cricket
‘एशियन गेम्स में भारत vs पाकिस्तान फाइनल की उम्मीद, भरोसा है हम जीतेंगे गोल्ड’: रिंकू सिंह

‘एशियन गेम्स में भारत vs पाकिस्तान फाइनल की उम्मीद, भरोसा है हम जीतेंगे गोल्ड’: रिंकू सिंह

युवा स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह ने एशियन गेम्स में हिस्सा लेने से पहले उम्मीद जताई कि भारत-पाक के बीच फाइनल मैच होगा और भारत गोल्ड मेडल जीतेगा।

चीन में होने जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम अपने सफर की शुरुआत 3 अक्टूबर से करेगी। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम सीधो क्वार्टरफाइनल मैच से हिस्सा लेगी। आईपीएल से उभरने वाले स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह भी टीम में शामिल हैं। रिंकू ने एशियन गेम्स शुरु होने से पहले उम्मीद जताई है कि फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी और भारतीय टीम गोल्ड मेडल जीतकर लौटेगी।

टाईम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में रिंकू ने कहा कि “मुझे उम्मीद है कि एशियन गेम्स में भारत और पाकिस्तान का फाइनल मैच होगा। हमारे पास एक मजबूत टीम है और प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। ऋतुराज भाई के रुप में एक प्रतिभाशाली कप्तान हैं।” रिंकू ने कहा कि “मैं उनके नेतृत्व में खेलने और जल्द भारतीय टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। मुझे विश्वास है कि भारतीय टीम एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतेगी।”

यह भी देखेंः एनसीए लौटे अक्षर पटेल, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा झटका

‘पांच छक्कों ने बदली मेरी जिंदगी’

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के गेंदबाज यश दयाल के एक ही ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को जिलाई थी, जिसके बाद से ही उनकी किस्मत बदल गई है। रिंकू ने पांच छक्कों के बारे में बताते हुए कहा कि “मुझे यह समझने में समय लगा कि मैंने क्या कर दिया। उन पांच छक्कों ने मेरी जिंदगी बदल दी। मेरे बैकग्राउंड के बारे में हर कोई जानता है कि मैंने और मेरे परिवार ने कितना संघर्ष किया है और मैं यहां तक कैसे पहुंचा। उस मैच और उन पांच छक्कों ने मेरे करियर में बड़ी भूमिका निभाई है।”

एशियन गेम्स में 27 सितंबर से क्रिकेट के मुकाबले शुरु होंगे। जिसमें भारतीय टीम अपना पहला मैच 3 अक्टूबर को क्वार्टरफाइनल 1 के रुप में खेलेगी। एशिया में नंबर एक रैंक होने के चलते भारत को सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह मिली है।

Editors pick