Cricket
Rinku Singh और अन्य युवा खिलाड़ियों को इस देश के खिलाफ दिया जाएगा टीम इंडिया में मौका!

Rinku Singh और अन्य युवा खिलाड़ियों को इस देश के खिलाफ दिया जाएगा टीम इंडिया में मौका!

Rinku Singh & Ruturaj Gaikwad
चयन समिति सभी युवा खिलाडियों को सीरीज दर सीरीज आजमाना चाहते थे। साथ ही, वे चाहते हैं कि खिलाड़ी लंबे सीज़न से पहले तरोताजा रहें।

रिंकू सिंह (Rinku Singh) और अन्य युवा खिलाडियों को आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को खेली जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में मौका मिलने की संभावना है। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh Debut) को आगामी वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) के लिए नहीं चुने जाने के बाद फैंस में बहुत गुस्सा था। हालांकि, चयन समिति वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा टीम नहीं उतारना चाहती थी।

इसके बजाय, वे सभी युवा खिलाडियों को सीरीज दर सीरीज आजमाना चाहते थे। साथ ही, वे चाहते हैं कि खिलाड़ी लंबे सीज़न से पहले तरोताजा रहें। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया “रिंकू और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में खेलेंगे। इसके पीछे कारण यह है कि चयन समिति सभी को एक चरण में आज़माना नहीं चाहती है। भारतीय वनडे टीम के सात खिलाड़ी हैं, जो टी20 नहीं खेलेंगे, आगे चलकर वे खिलाड़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे अगस्त के अंत में एशिया कप खेलेंगे।”

रिंकू सिंह, रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को आयरलैंड सीरीज के लिए भेजा जाएगा। एशियाई खेलों की तैयारी को ध्यान में रखते हुए, चयन समिति ने खिलाड़ियों को चरण दर चरण आधार पर आज़माने का निर्णय लिया।

बीसीसीआई चयन समिति ने बोर्ड से आगे भारत ए के और दौरे करने को कहा है और सीनियर भारतीय टीम में शामिल करने से पहले हाशिए के खिलाड़ियों को वहां आजमाया जाएगा। बीसीसीआई भारत ए दौरों के लिए कुछ बोर्डों से बातचीत कर रहा है।

मंगलवार को मुख्य चयनकर्ता का पद संभालने वाले अजीत अगरकर की यह पहली बैठक थी। अगरकर 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला आईसीसी विश्व टी20 जीतने वाली टीम का हिस्सा रहकर टी20 क्रिकेट पर एक नया दृष्टिकोण लेकर आए हैं।

चयन समिति ने टी20 टीम के लिए यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा को चुना है। जयसवाल ने हाल के दिनों में आईपीएल के साथ-साथ रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था, लेकिन 2023 के आईपीएल में साबित कर दिया कि उनका खेल दूसरे स्तर पर चला गया है, क्योंकि उन्होंने कई बड़े नामी गेंदबाजों को की जमकर धुलाई कि थी।

इनसाइडस्पोर्ट का पालन करें GOOGLE NEWS भारत बनाम वेस्टइंडीज लाइव फॉलो करें

Editors pick