Cricket
BCCI का आधिकारिक स्पॉन्सर होगा कैंपा, भारत में होने वाले मैचों के लिए हुई डीलः रिपोर्ट्स

BCCI का आधिकारिक स्पॉन्सर होगा कैंपा, भारत में होने वाले मैचों के लिए हुई डीलः रिपोर्ट्स

BCCI का आधिकारिक स्पॉन्सर होगा कैंपा, भारत में होने वाले मैचों के लिए हुई डीलः रिपोर्ट्स

BCCI Sponsership with Campa: बीसीसीआई ने भारत में होने वाले मैचों के लिए कैंपा के साथ डील की है। रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्टस के स्वामित्व वाली कोल्ड ड्रिंक्स ब्रांड कैंपा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का स्पॉन्सर होगा।

इकॉनोमिक्स टाईम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल से देश में शुरू होने वाली सभी क्रिकेट सीरीज के लिए कैंपा ही बीसीसीआई का स्पॉन्सर होगा। इस डील के लिए पेप्सी और कैंपा के बीच प्रतियोगिता जारी थी। लेकिन कैंपा ने यह अधिकार हासिल कर लिए हैं। इस डील के तहत बीसीआई की मेजबानी वाले मैचों में कैंपा के पास स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दिखाने और कोल्ड ड्रिंक्स उपलब्ध कराने के अधिकार भी होंगे।

कैंपा हाल ही में रिलायंस द्वारा देश भर में दोबारा शुरु किया गया है। इसके बाद प्रोडक्ट के लिए यह एक बड़ी पार्टनरशिप होगी। पिछली गर्मियों में ही इसे दोबारा से काफी समय बाद शुरु किया गया था। अब कैंपा भारत में होने वाली अंडर-19 सीरीज और महिला सीरीज में भी स्पॉन्सर रहेगा। हालांकि, अभी स्पॉन्सरशिप और इस डील की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और न ही अधिक जानकारी का खुलासा हो सका है। रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ ही दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

सीजन की शुरुआत के एकदम पहले कैंपा का मास्टर स्ट्रोक?

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता से कोई भी अनजान नहीं है। यह खेल ब्रांडों के लिए कई बार वरदान साबित हुआ है। वहीं, रिलायंस ने पिछले साल कैंपा को पुरानी क्रिकेट थीम के साथ लांच किया था। इसके बाद यह स्पॉन्सरशिप ब्रांड का मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है।

बीसीसीआई के साथ आगामी सीजन से ठीक पहले की गई यह पार्टनरशिप कैंपा को काफी हद तक बढ़ावा देने में मदद कर सकती है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि कैंपा अपने प्रतिस्पर्धी कोक और पैप्सी का कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

Editors pick