Cricket
RCB vs DC Highlights: बेंगलुरु ने किया कमाल, दिल्ली को दी 47 रनों से मात

RCB vs DC Highlights: बेंगलुरु ने किया कमाल, दिल्ली को दी 47 रनों से मात

कल का IPL मैच कौन जीता 2024
RCB vs DC Highlights: आईपील 2024 का 62वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्ल बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया।

RCB vs DC Highlights: आईपील 2024 का 62वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्ल बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में बेंगलुरु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 47 रनों से मात दी। मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 19.1 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए और मैच हार गई।

RCB vs DC Highlights

RCB- 187/9 (20)

DC- 140 (19.1)

बेंगलुरु ने दिल्ली को हराया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के 62वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हरात हुए लगातार पांचवीं जीत दर्ज कर ली है। बेंगलुरु ने इस जीत के साथ प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। अब बेंगलुरू ने 13 में से 6 मैच जीतकर 12 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं। टीम अब प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर आ गई है।

मुकेश कुमार आउट

मुकेश कुमार तीन रन की पारी खेलकर आउट, लॉकी फर्ग्युसन को दूसरी सफलता, दिल्ली का नौवां विकेट गिरा, जीत से एक विकेट दूर है आरसीबी की टीम।

अक्षर पटेल आउट

दिल्ली कैपिटल्स को लक्ष्य का पीछा करते हुए 8वां झटका कप्तान अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर ने 39 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। बेंगलुरु को यश दयाल ने 16वें ओवर में यह सफलता दिलाई।

दिल्ली का सातवां विकेट गिरा

दिल्ली का सातवां विकेट गिरा, रासिख सलाम 10 रन की पारी खेलकर आउट। कैमरन ग्रीन की गेंद पर विल जैक्स ने लपका कैच। 15 ओवर में दिल्ली ने 127 रन के स्कोर पर सात विकेट गंवा दिए हैं।

14 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 124/6 रन हो गया। बेंगलुरु के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने 14वां ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने 8 रन खर्चे। दिल्ली के लिए कप्तान अक्षर पटेल ने 32 गेंदों में 55 और रसिख सलाम ने 9 गेंदों में 9 रन बना लिए हैं।

ट्रिस्टन स्टब्स रन आउट

दिल्ली का छठा विकेट गिरा, ट्रिस्टन स्टब्स (03) रन आउट, कैमरन ग्रीन ने सीधी थ्रो से भेजा पवेलियन।

आठ ओवर खत्म

लॉकी फर्ज्ञूसन ने आठवें ओवर में गेंदबाजी की। उनके ओवर में 8 रन आए। अक्षर पटेल ने 13 गेंद में 17 रन और शाय होप ने 19 गेंद में 27 रन बना लिए हैं। 8 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट पर 71 रन बना लिए हैं। अक्षर पटेल और शाय होप के बीच 41 रन की पार्टनरशिप हो गई है।

पॉवरप्ले खत्म

पावरप्ले खत्म होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट खो कर 54 रन बना लिए हैं। शाय होप 12 गेंद में 18 रन और अक्षर पटेल 8 गेंद में 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। दिल्ली को अभी जीत के लिए 84 गेंद में 134 रन बनाने हैं।

5वें ओवर में आए 13 रन

यश दयाल ने 5वें ओवर में 13 रन दिए। शाय होप ने इस ओवर में 3 चौके लगाए और वो अब 11 गेंद में 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। अक्षर पटेल ने अभी तक अपने रनों का खाता नहीं खोला है।

दिल्ली का चौथा विकेट गिरा

30 रन के स्कोर पर दिल्ली का चौथा विकेट गिरा। कुमार कुशाग्र सिर्फ दो रन की पारी खेलकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

फ्रेजर मैक्गर्क रन आउट

दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा, फ्रेजर मैक्गर्क दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट। नन स्ट्राइक छोर पर गेंदबाज के हाथ से लगकर विकेट पर जाकर लगी गेंद। मैक्गर्क ने आठ गेंद में 21 रन की पारी खेली।

अभिषेक पोरेल आउट

24 रन के स्कोर पर दिल्ली को दूसरा झटका, अभिषेक पोरेल दो रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। यश दयाल को मिली सफलता।

रॉयल चैलेंजर्ल बेंगलुरु ने बनाए 187 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 187 रन बनाए। बेंगलुरु के लिए यह करो या मरो वाला मैच है। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उन्हें दिल्ली को 187 से कम स्कोर पर रोकना होगा।

आरसीबी ने दो लगातार विकेट गंवाए

आरसीबी ने दो लगातार विकेट गंवाए, महिपाल लोमरोर (13) के बाद दिनेश कार्तिक (00) भी आउट। खलील अहमद ने एक ओवर में दो विकेट लेकर दिल्ली की वापसी कराई है।

विल जैक हुए आउट

विल जैक्स 29 गेंद में 41 रन की पारी खेलकर आउट,  कुलदीप यादव को मिली सफलता। आरसीबी ने 137 रन पर चौथा विकेट गंवाया।15 ओवर में आरसीबी ने चार विकेट पर 138 रन बनाए हैं।

रजत पाटीदार हुए आउट

आरसीबी को तीसरा झटका, रजत पाटीदार 32 गेंद में 52 रन की पारी खेलकर रासिख सलाम का शिकार बने। अक्षर पटेल ने लपका कैच।

रजत पाटीदार ने जड़ी फिफ्टी

रजत पाटीदार का अर्धशतक, उन्होंने 29 गेंद में अपना अर्धशतक बनाया है, रजत पाटीदार का शानदार फॉर्म आईपीएल 2024 में जारी है, वह इस सीजन पांच अर्धशतक जड़ चुके हैं। 

10 ओवर खत्म

10 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर दो विकेट पर 110 रन हो गया है। रजत पाटीदार 25 गेंद में 47 रन पर हैं। वह 3 चौके और तीन छक्के लगा चुके हैं। विल जैक्स 15 गेंद में दो छक्के और एक चौके के साथ 27 रन पर हैं। दोनों के बीच 38 गेंद में 74 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

8 ओवर खत्म

8 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर दो विकेट पर 87 रन हो गया है। रजत पाटीदार 19 गेंद में 39 रन पर हैं। वह 3 चौके और तीन छक्के लगा चुके हैं। विल जैक्स 9 गेंद में एक छक्के के साथ 13 रन पर हैं। दोनों के बीच 26 गेंद में 51 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

6 ओवर खत्म

6 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर दो विकेट पर 61 रन है। रजत पाटीदार 11 गेंद में 22 रन पर हैं। वह 3 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। साथ में विल जैक्स पांच गेंद में चार रन पर हैं।  

रजत पाटीदार को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

पांचवें ओवर में रजत पाटीदार ने 3 चौके जड़े। इस ओवर में कुल 14 रन आए। 5 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर दो विकेट पर 51 रन है। रजत पाटीदार आठ गेंद में 15 रन पर हैं। उनके साथ विल जैक्स दो रन पर हैं। 

विराट कोहली हुए आउट

13 गेंदों में 27 रन बनाकर विराट कोहली हुए इशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट।

फाफ डू प्लेसिस आउट

आरसीबी को लगा पहला झटका, फाफ डू प्लेसिस छह रन की पारी खेलकर आउट। मुकेश कुमार ने दिल्ली को दिलाई सफलता। 23 रन के स्कोर पर बेंगलुरु को पहला विकेट गिरा है।

विराट कोहली कर रहे हैं अच्छी बल्लेबाजी

दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर विराट कोहली ने कवर के ऊपर छक्का लगाय। खलील अहमद के इस ओवर में 13 रन आए। 2 ओवर में बेंगलुरु का स्कोर बिना किसी विकेट के 23 रन है। विराट सात गेंद में 16 और फाफ डु प्लेसिस पांच गेंद में छह रन पर हैं। 

पहले ओवर से आए 10 रन

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला ओवर इशांत शर्मा ने डाला। उनकी पांच गेंद में सिर्फ चार रन बने थे, लेकिन आखिरी बॉल पर विराट कोहली ने लेग साइड में जोरदार छक्का लगाया। एक ओवर में बेंगलुरु का स्कोर बिना किसी विकेट के 10 रन है।

7:30 PM: शुरू हुआ मुकाबला, रॉयल चैलेंजर्ल बेंगलुरु कर रही है पहले बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन

टॉस: मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

6:38 PM: RCB vs DC मैच के लिए टॉस शाम सात बजे होगा, साढ़े 7 बजे मुकाबले की शुरुआत होगी

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, यश ढुल, शाई होप, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, स्वास्तिक चिकारा, ईशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, खलील अहमद, सुमित कुमार, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श, ललित यादव, ऋषभ पंत (कप्तान), जेक फ्रेजर-मैकगर्क

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: यश दयाल, विजयकुमार वैश्य, रीस टॉपले, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, मोहम्मद सिराज, अल्ज़ारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विल जैक, कैमरून ग्रीन, टॉम कुरेन , मनोज भंडागे, आकाश दीप, रजत पाटीदार, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान, अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)

Editors pick