Cricket
IPL 2024 Auction के लिए क्या होगा RCB का प्लान? डायरेक्टर ने कर दिया खुलासा

IPL 2024 Auction के लिए क्या होगा RCB का प्लान? डायरेक्टर ने कर दिया खुलासा

आईपीएल 2024 ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की रणनीति के बारे में फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर मो बोबाट ने खुलासा किया है।

RCB at IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 की ऑक्शन को अब सिर्फ एक ही दिन बाकि रह गया है। इसके लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियों पूरी कर ली हैं। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने ऑक्शन के लिए अपने प्लान का खुलासा किया है। फ्रेंचाइजी ने खुद बताया है कि वह किस रणनीति के साथ दुबई में होने वाली ऑक्शन टेबल पर नजर आएंगे।

फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर मो बोबाट आरसीबी इनोवेशन लैब लीडर मीट इंडिया के दौरान कहा कि “हमारे पास खिलाड़ियों को बनाए रखने का एक मजबूत केंद्र है और हमारे पास मजबूत शीर्ष क्रम भी है। हमारा खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला मध्यक्रम को मजबूत बनाने का एक हिस्सा था।”

आरसीबी ने हाल ही में ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपयों की ट्रेड में अपने स्क्वाड में शामिल किया था। आरसीबी के डायरेक्टर ने इस ट्रेड पर बताते हुए कहा कि “कैमरून ग्रीन को लाना एक शानदार कदम था।”

पेस अटैक मजबूत करने पर होगी आरसीबी की नजर

आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी अपने पेस अटैक को मजबूत करने पर जोर देगी। इसका खुलासा खुद आरसीबी के डायरेक्टर मो बोबाट ने ही किया है। उन्होंने कहा कि “हम (आरसीबी) जो करते हैं, मोहम्मद सिराज उसका मुख्य हिस्सा हैं। विदेशी गेंदबाजों सहित कुछ और गेंदबाजी विकल्पों समेत सिराज का समर्थन करना हमारी प्राथमिकता रहेगी।”

बोबाट ने कहा कि “स्वभाविक रूप से क्रिकेट आकर्षित होता है। तेज गेंदबाजों के नियंत्रण और पार्श्व गति जैसी चीजों की ओर ध्यान देंगे, लेकिन हमें जो करना चाहिए वह उन खिलाड़ियों की पहचान करना है, जिनके पास गति और संतुलन हे।”

आरसीबी के रिटेन खिलाड़ी: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, विशाक विजयकुमार, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा और राजन कुमार।

आरसीबी के रिलीज खिलाड़ीः वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्दार्थ कौल, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली और केदार जाधव।

आरसीबी ने इन खिलाड़ियों को किया ट्रेड

  • मयंक डागर (सनराइजर्स हैदराबाद से) शाबाज अहमद की जगह
  • कैमरुन ग्रीन(मुंबई इंडियंस से)
  • आरसीबी का पर्स: 23.25 करोड़ रूपये
  • खाली स्लॉट: 6
  • विदेश खिलाड़ी: 3

Editors pick